ATI NEWS
Sach ki Aawaz

सीएम योगी के आदेशानुसार यूपी में टेस्टिंग व टीकाकरण की बढ़ाई गई रफ़्तार

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमण (Corona) की चपेट से प्रदेशवासियों को सुरक्षित रखने के लिए जमीनी स्‍तर पर प्रदेश सरकार (State Government) ने मोर्चा संभाल लिया है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) के आदेशों के अनुसार, यूपी (UP) में टेस्टिंग (testing) व टीकाकरण (vaccination) की रफ़्तार को तेजी से बढ़ाया जा रहा है। जिसका परिणाम है कि यूपी में अब तक 09 करोड़ 39 लाख से अधिक टेस्‍ट व 20 करोड़ 69 से अधिक वयस्कों का टीकाकरण किया जा चुका है।

पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर जारी राजनीतिक खींचतान को अनुचित करार देते हुए मायावती ने उच्च स्तरीय जाँच की माँग की

प्रदेश में तीन जनवरी से शुरू हुए 15 से 18 साल के बच्‍चों के टीकाकरण अभियान (vaccination campaign) में अब तक 07 लाख से अधिक टीकाकरण किया जा चुका है। यूपी को कोरोना काल में स्‍वास्‍थ्य सुविधाओं से लैस करने वाली योगी सरकार ने ऑक्‍सीजन प्‍लांट (oxygen plant), बेड (bed), डॉक्‍टरों व कर्मचारियों, अस्‍पताल (hospital), वेंटिलेटर (ventilator) की संख्‍या में इजाफा किया है जिसके कारण यूपी तीसरी लहर से लड़ने में पूरी तौर पर सक्षम है। प्रदेश में कोविड (Covid) के बढ़ते मामलों को देखते हुए तैनात किए गए नोडल अधिकारी (nodal officer) हर स्थिति पर सीधी नजर रख रहे हैं। सीएम ने हर दिन न्यूनतम तीन से चार लाख टेस्ट किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

यूपी के मेरठ में एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत, लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.