ATI NEWS
Sach ki Aawaz

यूपी समेत पांच राज्‍यों में सात चरणों में होगा मतदान, 10 फरवरी से यूपी में होंगे मतदान

0

उत्‍तर प्रदेश सहित पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों को लेकर इंतजार आज खत्‍म हो गया है। सात चरणों में होने वाले पांच राज्यों के चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने विस्तार से जानकारी दी।। पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव ऐसे समय में होने जा रहा है, जबकि देश में एक बार फिर कोविड-19 (Covid-19) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

क्या भारत में रोजाना आएंगे 10 लाख तक कोरोना केस, जानिए कब होगा पीक पे ,और कब होगा खत्म।


कोरोना के केस देखते हुए,ऑनलाइन नामांकन दाखिल करने का विकल्प भी प्रत्याशियों के सामने होगा। आदर्श आचार संहिता के लागू होते ही राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों को इसके पालन कराने और चुनाव प्रक्रिया की तैयारी मेें जुट जाने के निर्देश जारी किए गए। इसमें कोरोना गाइडलाइन को लेकर भी सख्ती बरतते हुए सभाओं पर रोक लगाई गई है। वहीं चुनाव का ऐलान होते ही उत्तर प्रदेश का राजनीतिक पारा चढ़ गया है।

7 चरणों में होने वाले चुनाव में पहला चरण 10 फरवरी, दूसरा चरण 14 फरवरी, तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, पांचवां चरण 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च व आखिरी व सातवें चरण का मतदान 7 मार्च को होगा और 10 मार्च को रिजल्ट की घोषणा कर दिया जाएगा।


15 जनवरी तक रैली पर रहेगी रोक


कोविड प्रोटोकॉल के चलते कोई फिजिकल रैली नहीं होगी, पदयात्रा पर रोक लगा दी गई है। 15 जनवरी तक कोई बड़ी रैली नहीं होगी। कोई नुक्कड़ सभा नहीं होगी। वर्चुअल रैली के जरिए ही चुनाव प्रचार होगा। डोर टू डोर संपर्क के लिए 5 लोगों को ही अनुमति दी जाएगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.