ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

काशी विश्वनाथ धाम में ठंड के समय नंगे पैर काम करने वाले कर्मचारियों के लिए पीएम मोदी ने भेजे खास जूते

0

वाराणसी। काशी विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath Dham) में काम करने वालों को अब कड़कड़ाती ठंड में नंगे पाँव काम नहीं करना पड़ेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने काशी विश्वनाथ धाम में काम करने वालों के लिए जूट (Jute) के जूते भेजे हैं। प्रधानमंत्री मोदी को यह पता चला था कि काशी विश्वनाथ में पुजारी (Priest), सुरक्षाकर्मी (security guards) और मंदिर की साफ-सफाई में जुटे कर्मचारी ठंड में नंगे पैर काम करते हैं, जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया है।

वाराणसी में CGST की टीम ने गुटखा कारोबारी लक्ष्मीकांत पांडेय के घर की छापेमारी, टैक्स हेराफेरी की जताई आशंका

पीएम मोदी काशी विश्वनाथ धाम और वाराणसी (Varanasi) के विकास कार्यों से गहराई से जुड़े रहे हैं और हर चीज पर करीब से नजर रखते हैं। अभी हाल ही में उन्होंने (प्रधानमंत्री ने) पाया कि काशी विश्वनाथ धाम में काम करने वाले ज़्यादातर लोग नंगे पाँव अपनी ड्यूटी कर रहे हैं क्योंकि मंदिर परिसर में चमड़े या रबड़ के जूते पहनना मना है।

इनमें पुजारी, सेवा करने वाले लोग, सुरक्षा गार्ड, सफाई कर्मचारी (Cleaners) और अन्य लोग शामिल हैं। इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने तुरंत 100 जोड़ी जूट के जूते मँगवाए और काशी विश्वनाथ धाम के लिए रवाना (off) कर दिए ताकि काम के दौरान लोगों को कड़ाके की ठंड में नंगे पाँव न रहना पड़े। प्रधानमंत्री (PM) की इस पहल से काशी विश्वनाथ धाम में काम करने वाले लोग बहुत खुश हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.