ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

आचार संहिता के मद्देनजर चुनावी राज्यों में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर नहीं होगा पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल

0

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तस्वीर का इस्तेमाल उन पाँच राज्यों के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (Covid vaccination certificates) में नहीं होगा, जहाँ अगले माह विधानसभा चुनाव (Assembly elections) होने हैं। सूत्रों ने रविवार को ये जानकारी दी है। चुनाव आयोग (Election Commission) ने शनिवार को यूपी (UP), उत्तराखंड (Uttarakhand), पंजाब (Punjab), मणिपुर (Manipur) और गोवा (Goa) में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था।

काशी विश्वनाथ धाम में ठंड के समय नंगे पैर काम करने वाले कर्मचारियों के लिए पीएम मोदी ने भेजे खास जूते

इन राज्यों में तारीखों की घोषणा के साथ ही आचार संहिता (Code of conduct) लागू हो गई है। इसी के तहत यह कदम उठाया गया है। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है, जगह-जगह से चुनावी राज्यों में बैनर (banner), पोस्टर (poster) व होर्डिंग (hording) आदि भी हटाए जा रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल इन राज्यों में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट में नहीं हो सकेगा। सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविन प्लेटफॉर्म (Cowin platform) में ऐसे में बदलाव किए हैं।

वाराणसी में CGST की टीम ने गुटखा कारोबारी लक्ष्मीकांत पांडेय के घर की छापेमारी, टैक्स हेराफेरी की जताई आशंका

जिससे इन राज्यों के वैक्सीन सर्टिफिकेट में पीएम मोदी (PM Modi) की फ़ोटो को अलग किया जा सके। सूत्रों के अनुसार, ये फिल्टर शनिवार रात को ही लागू कर दिए गए थे, जब चुनावी तारीखों का घोषणा के बाद मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट (model code of conduct) लागू किया गया था। चुनाव आचार संहिता सरकारों, उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों (political parties) के लिए प्रभावी हो गई है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.