ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

IIT दिल्ली, इंदौर, मद्रास और मंडी के नए निदेशकों की नियुक्ति की हुई घोषणा

0

नई दिल्ली। आईआईटी (IIT) दिल्ली (Delhi), मद्रास (Madras), मंडी (Mandi) और इंदौर (Indore) के नए निदेशकों (directors) की सोमवार को नियुक्ति (Appointment) की घोषणा की गई। आईआईटी बांबे (Bombay) के प्रोफेसर रंगन बनर्जी को आईआईटी दिल्ली का निदेशक नियुक्त किया गया है।

यूपी स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह का बड़ा बयान, भीड़ इकट्ठा हुई तो कोरोना मरीजों का बढ़ना निश्चित

आईआईटी बांबे में एल्युमनी (alumni) और कॉरपोरेट रिलेशंस (Corporate relations) के डीन सुहास जोशी को आईआईटी इंदौर का डायरेक्टर बनाया गया है। आईआईटी कानपुर (Kanpur) के इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग प्रोफेसर (Electric Engineering Professor) लक्ष्मीधर बेहेरा आईआईटी मंडी का अगला निदेशक बनाया गया है।

लखनऊ में हुई प्रदेश चुनाव समिति की बैठक के बाद भाजपा प्रभारी राधा मोहन सिंह हुए कोरोना पॉज़िटिव

भारत (India) के पहले स्वदेशी माइक्रोप्रोसेसर (microprocessor) को डिजाइन करने वाले आईआईटी मद्रास के प्रोफेसर वी कामकोटि को संस्थान का निदेशक नियुक्त किया गया है। प्रोफेसर कामकोटि ने भारत के पहले स्वदेशी माइक्रोप्रोसेसर ‘शक्ति’ को डिजाइन (designed) किया था। आईआईटी मद्रास के मौजूदा निदेशक प्रोफेसर भास्कर रामामूर्ति की जगह लेंगे। रामामूर्ति (Ram Murthy) के कार्यकाल में आईआईटी मद्रास लगातार तीन साल तक ओवरऑल कैटेगरी में शीर्ष पर रहा है। उसे सर्वश्रेष्ठ इंजीनियरिंग संस्थान (Engineering Institute) की नंबर वन रैंकिंग भी मिली थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.