ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

यूपी स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह का बड़ा बयान, भीड़ इकट्ठा हुई तो कोरोना मरीजों का बढ़ना निश्चित

0

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) जय प्रताप सिंह (Jai Pratap Singh) ने माना है कि इस वक्त कहीं भी भारी भीड़ इकट्ठा होती है तो कोरोना के मामलों में उछाल (Covid Cases) आएगा। चुनावी रैलियों (election rallies) को लेकर उनका ये बयान आया है। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि पिछले साल कोरोना की दूसरी लहर के दौरान यूपी (UP) में ऑक्सीजन (oxygen) की कमी थी, लेकिन यह पूरे देश का संकट था। हालांकि सुधार के सारे कदम उठाए गए हैं। 

लखनऊ में हुई प्रदेश चुनाव समिति की बैठक के बाद भाजपा प्रभारी राधा मोहन सिंह हुए कोरोना पॉज़िटिव

वहीं कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने दावा किया है कि प्रदेश की 47 फीसदी आबादी का वैक्सीनेशन हो चुका है। जय प्रताप सिंह ने NDTV से बातचीत में कहा कि ज़्यादा भीड़ जुटने से कोरोना तेज बढ़ेगा, खासकर ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron variant) बेहद संक्रामक है। जब उनसे पूछा गया कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उनकी पिछली राजनीतिक सभाओं में बिना मास्क के नज़र आए हैं, तो उन्होंने कहा कि इक्का-दुक्का ऐसी घटनाएँ (incidents) हुई हैं।

आचार संहिता के मद्देनजर चुनावी राज्यों में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर नहीं होगा पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल

मुख्यमंत्री हमेशा ये कहते रहे हैं कि सभी लोग मास्क (mask) पहनें। सिंह ने कहा कि चुनावी तारीखों के ऐलान के पहले प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बहुत सारे कार्यक्रम निर्धारित थे, लेकिन कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए हमने इन्हें स्थगित (Postponed) करने का फैसला किया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.