ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष प्रियंका मौर्य ने टिकट देने के लिए रिश्वत माँगने का पार्टी पर लगाया गंभीर आरोप….

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) में कांग्रेस (Congress) के टिकट वितरण पर अब सवाल उठने लगे हैं। राज्य (state) में महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष (Vice President of Mahila Congress) प्रियंका मौर्य (Priyanka Maurya) ने पार्टी के लोगों पर टिकट के लिए रिश्वत (Bribe) माँगने जैसे कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

बनारस के दशाश्वमेध घाट पर दीया जलाकर वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान को दी गई श्रद्धांजलि….

साथ ही उन्होंने कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) से होने के चलते उन्हें टिकट नहीं दिया गया। कांग्रेस ने गुरुवार को ही विधानसभा चुनाव के लिए 125 उम्मीदवारों (candidates) की पहली सूची जारी की है। पार्टी ने 50 महिला उम्मीदवारों को मौका दिया है। मौर्य कांग्रेस की “लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ ” कैंपेन की पोस्टर गर्ल (poster girl) भी रही हैं।

राजस्व विभाग के लिपिक रह चुके हस्नूराम आंबेडकरी लड़ने जा रहे हैं 94वाँ चुनाव, लगातार देख रहे हार का मुँह….

मौर्य लखनऊ (Lucknow) में सरोजिनी नगर (Sarojini Nagar) सीट से चुनाव लड़ना चाहती थी। जबकि, पार्टी ने इस सीट पर रुद्र दमन सिंह (Rudra Daman Singh) को मौका दे दिया। इंडिया टुडे (India Today) से बातचीत में उन्होंने कहा कि उन्होंने राजनीति (politics) में यह सोचकर कदम रखा था कि वे लोगों की मदद कर पाएँगी और चीजें बदल पाएँगी।

BJP से इस्तीफा देकर SP में शामिल होने पर पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी ने जताया अफ़सोस

वे कहती हैं, ‘मैं डॉक्टर (doctor) हूँ, जिसने सामाजिक कार्य किया है। सभी कहते थे कि मुझे टिकट मिलेगा। पार्टी ने कहा कि यह ऑब्जर्वर्स की रिपोर्ट के आधार पर तय किया जाएगा। ऑब्ज़र्वर्स (observers) ने मेरे नाम की सिफारिश की, लेकिन मुझे टिकट (ticket) नहीं मिला।’

UP की सत्ताधारी पार्टी BJP ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी….

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.