ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

“गुलाबी गैंग” की प्रमुख संपत पाल ने टिकट ना मिलने पर पार्टी से दिया इस्तीफ़ा….

0

चित्रकूट। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में चित्रकूट (Chitrakoot) जिले की मऊ-मानिकपुर सीट से कांग्रेस (Congress) के टिकट पर दो बार चुनाव लड़ चुकी ‘गुलाबी गैंग’ (Gulabi Gang) की प्रमुख संपत पाल (Sampat Pal) ने इस बार टिकट न मिलने पर पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है। महिला संगठन गुलाबी गैंग की प्रमुख संपत पाल (Sampat Pal) ने रविवार को कहा, “मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से शनिवार को इस्तीफ़ा दे दिया है।

यूपी में थमने का नाम नहीं ले रहा कोरोना, हर दिन लाखों की संख्या में बढ़ रहे मरीज….

” उन्होंने बताया कि वह मऊ-मानिकपुर सीट (Mau-Manikpur seat) से कांग्रेस के टिकट पर 2012 और 2017 का विधानसभा चुनाव (Assembly elections) लड़ चुकी हैं, लेकिन इस बार कांग्रेस ने रंजना बरातीलाल पांडेय को टिकट दिया है। उन्होंने कहा कि इससे क्षुब्ध होकर उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता (primary membership) से इस्तीफ़ा दे दिया है।

अखिलेश यादव को नहीं है दलित वोटों की ज़रूरत इसलिए मैं उनसे नहीं करूँगा गठबंधन: चंद्रशेखर आज़ाद

संपत पाल ने 2012 के विधानसभा चुनाव में मऊ-मानिकपुर सीट से कांग्रेस के टिकट पर पहली बार चुनाव लड़ा था, उस समय उन्हें 2,303 मत मिले थे। वहीं 2017 के चुनाव में सपा-कांग्रेस गठबंधन (SAPA-Congress alliance) की प्रत्याशी रहीं संपत को 40,524 मत मिले थे। दोनों ही बार उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था।

नवयुवक अंडर आर्म क्रिकेट प्रतियोगिता अमरौना की फाइनल विजेता बनी लालगंज….

Leave A Reply

Your email address will not be published.