ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

उत्तर प्रदेश सरकार ने आज से जिले के सभी नर्सरी से कक्षा 8 तक के बच्चों के स्कूल खोलने के दिए आदेश

0

उत्तर प्रदेश। कोरोना (Corona) के कम होते मामलों के बीच देश भर के स्कूल-कॉलेज (schools-colleges) खुलने लगे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh government) भी सोमवार से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है। प्रदेश सरकार (State Government) ने प्रतिबंधों में ढील देने और कक्षा नर्सरी से आठवीं तक के स्कूलों को सोमवार से कोविड-19 प्रोटोकॉल (Covid-19 protocol) का पालन करते हुए फिर से खोलने का फैसला किया है।

शहर से बस थोड़े दूर , दर्द झेलते भरपूर एक घर की कहानी ! कैसे हो भारत ! #Jaunpur #Theatinews

दिल्ली (Delhi) में भी सोमवार से कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूल खुल रहे हैं। दिल्ली में करीब दो साल कोरोना और अन्य वजहों से स्कूल बंद रहे हैं। हालांकि अब दिल्ली और उत्तर प्रदेश मे ंलगातार कोविड मामले (covid cases) कम हो रहे हैं। इस संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार ने आधिकारिक आदेश जारी (official order issued) किया है। आदेश के अनुसार, सभी COVID-19 दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को खोलने के साथ ही प्रदेश में जिम (gym), स्विमिंग पूल (swimming pool), रेस्तराँ (restaurant), कार्यालयों (offices) को पहले की तरह कार्य करने की अनुमति दी है।

इस आदेश में कहा गया है, ‘अगले आदेश (order) तक कोविड प्रोटोकॉल का सख़्ती से पालन करते हुए 14 फरवरी से कक्षा 8 तक नर्सरी (nursery) के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे। जिम, स्विमिंग पूल, रेस्तराँ, होटल और सिनेमा हॉल पहले की तरह संचालित होंगे, जबकि वाटर पार्क (water park) बंद रहेंगे।’ उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के अनुसार, मास्क (mask) पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing), सैनिटाइजेशन (sanitization) और अन्य प्रोटोकॉल का पालन करना सुनिश्चित करने के लिए सभी जगहों पर एक COVID-19 हेल्प डेस्क (help desk) लगाई जाएगी।

UP विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में जानिए किन दिग्गजों की हो रही जीत और किसको देखना पड़ रहा हार का मुँह..?

राज्य में कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूल और सभी डिग्री कॉलेज (degree colleges) 7 फरवरी से पहले ही खोल दिए गए हैं, वहीं नर्सरी से आठवीं तक के स्कूलों को खोलने का फैसला राज्य सरकार ने अभी लिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) के आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में वर्तमान में कोरोना के कुल 18,016 सक्रिय मामले दर्ज किए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.