ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

मऊ से इस बार चुनाव नहीं लड़ रहे मुख़्तार अंसारी, बेटे अब्बास अंसारी ने मऊ सदर सीट से दाखिल किया अपना नामांकन पत्र

0

मऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सातवें और अंतिम चरण (last stage) के लिए नॉमिनेशन (nomination) की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सातवें चरण में जिन सीटों पर चुनाव (election) होने हैं, उनमें मऊ सदर सीट भी शामिल है। मऊ (Mau Sadar Seat) सदर सीट को माफ़िया (mafia) से राजनेता (politician) बने मुख़्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का गढ़ माना जाता है। हालांकि, इस बार वह मऊ से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।

सपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिख लखनऊ रेंज की IG लक्ष्मी सिंह का तबादला करने की माँग की, जानिए वजह

मुख़्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) ने सोमवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के उम्मीदवार के रूप में मऊ सदर सीट से अपना नामांकन पत्र (nomination letter) दाखिल किया। मौजूदा चुनाव में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का सपा (SAPA) से गठबंधन (alliance) है। अब्बास अंसारी ने संवाददाताओं (correspondents) से कहा, “चूंकि प्रशासन (Administration) मेरे पिता के नामांकन पेपर दाखिल करने में दिक्कतें खड़ा कर रहा था, इसलिए मैंने नामांकन दाखिल किया।

Congress क्या जीतेगी Jaunpur की सीट ?Nadeem बनेंगे विधायक । राजनीति जौनपुर की । #Upelection2022

” उन्होंने आरोप लगाया कि सीनियर अंसारी (मुख़्तार अंसारी) को “असंवैधानिक रूप (unconstitutionally) से” जेल (jail) में रखा गया है। उन्होंने कहा कि वह लोगों के पास जाएँगे और उनके मुद्दों को उठाएँगे। मऊ में सातवें और आखिरी चरण में सात मार्च को मतदान (voting) होना है। बता दें कि मौजूदा समय में बाँदा जेल (Banda jail) में बंद मुख़्तार अंसारी पाँच बार के विधायक (MLA) हैं और 1996 से मऊ सदर सीट का प्रतिनिधित्व (Representation) कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.