ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

कुशीनगर में शादी समारोह के दौरान हुआ बड़ा हादसा, कुएँ में गिरने से 13 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

0

यूपी। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुशीनगर (Kushinagar) में बुधवार रात एक शादी समारोह के दौरान दुर्घटनावश कुएँ में गिरने से महिलाओं और बच्चों समेत 13 लोगों की मौत (death) हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, शादी में महिलाएँ और बच्चे एक पुराने कुएँ (well) पर बैठे थे। यह एक स्लैब (slab) से ढका हुआ था। स्लैब ज़्यादा वजनी (heavy weighted) होने के कारण नीचे गिर गया और उसके ऊपर बैठे लोग भी कुएँ में जा गिरे। घटना (accident) के बाद लोगों को अस्पताल (hospital) ले जाया गया, जहाँ 13 लोगों को मृत घोषित (dead announced) कर दिया गया।

Read moore ..Dhananjay Singh हो जाएंगे भाजपा का चेहरा ? Janta Dal United Uttar Pradesh में BJP से करेगी गठबंधन ?

घटना में 10 लोगों को गंभीर चोटें (serious injuries) आई हैं। अभी तक मिली जानकारी (Information) के मुताबिक, इस घटना में कुल 13 लोगों की मौत हुई है। इनमें पूजा (19), शशि कला (15), शकुंतला (35), ममता देवी (35), मीरा (25), पूजा (20), परी (एक), ज्योति (15), राधिका (16), सुंदरी (15), आरती (10), पप्पी (20) और मनु (18) शामिल हैं। जिलाधिकारी (District Megistrate) ने बताया कि इस हादसे में करीब 10 अन्य लोग ज़ख्मी (injured) भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती (admit) कराया गया है, मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की सहायता (Relief fund) दी जाएगी। इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट (tweet) कर दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ हादसा हृदयविदारक (heart breaking) है।

UP विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने टिकट बँटवारे को लेकर इस बार नहीं ली परिजनों की सलाह

इसमें जिन लोगों को अपनी जान गँवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएँ व्यक्त (express feelings) करता हूँ। इसके साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ (healthy) होने की कामना करता हूँ। स्थानीय प्रशासन (local administration) हर संभव मदद में जुटा है।”

अस्पताल से सामने आए दृश्‍यों में रिश्तेदार शादी के कपड़े में नजर आ रहे हैं और अपनों को खोने का शोक मना रहे हैं। जिले (district) के डीएम (DM) एस राजलिंगम ने मीडिया (media) से कहा, “हमें सूचना मिली है कि दुर्घटनावश कुएँ में गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। यह एक शादी कार्यक्रम के दौरान हुआ, जहाँ कुछ लोग एक कुएँ की स्लैब पर बैठे थे और ज़्यादा वजन होने के चलते स्लैब गिर गई जिससे यह हादसा हो गया।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.