ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

कानपुर की मेयर प्रमिला पांडेय पर मतदान के दौरान EVM में वोट देते हुए अपनी फ़ोटो सार्वजनिक करने का लगा आरोप, दर्ज हुई FIR

0

कानपुर। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के तीसरे चरण में रविवार को चल रहे मतदान (voting) के दौरान कानपुर (Kanpur) की मेयर प्रमिला पांडेय (Mayor Pramila Pandey) पर मतदान की गोपनीयता भंग करने (breach of voting secrecy) के आरोप (allegation) में स्थानीय प्रशासन (local administration) ने नियमानुसार कार्रवाई करने की जानकारी दी है। डीएम (DM) ने एफआईआर दर्ज (FIR filed) करने के आदेश दिए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मेयर पांडेय पर मतदान के दौरान ईवीएम (EVM) में वोट (vote) देते हुए अपनी तस्वीर सार्वजनिक (photo public) करने का आरोप है।

तस्वीर में वह एक दल (party) को मतदान करते हुए दिख रही हैं। इस पर कानपुर की जिला नर्विाचन अधिकाारी (District Elected Officer) नेहा शर्मा ने कहा कि पांडेय द्वारा शहर के हडसन स्कूल मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता (privacy) भंग करने की जानकारी मिली है। इस पर निर्वाचन नियमों के तहत कार्रवाई (action) की जायेगी। शर्मा ने मतदाताओं (voters) से निर्वाचन नियमों (election rules) का पालन करते हुए मतदान करने की अपील की है। गौतलब है कि मतदान करते हुए ईवीएम की फ़ोटो खींचना निर्वाचन नियमों के विरुद्ध है। इस बीच कानपुर देहात की भोगनीपुर विधानसभा सीट के बूथ संख्या 121 पर मतदाताओं द्वारा किसी दल के लिए किए गए मतदान के एवज में किसी अन्य दल की पर्ची निकलने की शिकायत की गयी। इस पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पदाधिकारियों ने निर्वाचन आयोग (Election Commission) से मामले को संज्ञान में लेने की अपील (Appeal) कर इसे दुरुस्त करने की माँग की। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.