ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

तीसरे चरण के मतदान में सपा ने लगाया EVM में गड़बड़ी होने का आरोप, कहा VVPAT से निकल रही है सिर्फ़ BJP की पर्ची

0

नई दिल्ली।  समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने आज यूपी (UP) में तीसरे चरण के मतदान (voting) के दौरान ईवीएम (EVM) में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। पार्टी (party) ने दावा (Claim) किया कि जब एक मतदाता (voter) ने सपा का बटन दबाया तो वीवीपैट (VVPAT) ने बीजेपी (BJP) की पर्ची निकाली। समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल (Twitter handle) से ट्वीट (tweet) किया गया कि कानुपर (Kanpur) ग्रामीण के भोगनीपुर 208 विधानसभा की बूथ संख्या 121 पर समाजवादी पार्टी का बटन दबाने के बाद भी बीजेपी की ही पर्ची निकल रही है।

नागिन 6 फेम तेजस्वी प्रकाश और करण कुंद्रा की लव स्टोरी इन दिनों बटोर रही चर्चा, फैंस ने कहा अब जल्दी से रचा लो शादी

चुनाव आयोग (Election Commission) को निष्पक्ष मतदान (fair voting) सुनिश्चित कराने के लिए संज्ञान लेना चाहिए। चुनाव आयोग ने कहा कि इस शिकायत को उन्होंने आधारहीन (baseless) पाया। समाजवादी पार्टी ने कई अन्य शिकायतें भी कीं और चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने को कहा है। पार्टी ने ट्विटर पर आरोप (allegation) लगाया कि हमीरपुर (Hamirpur) के एक पोलिंग बूथ (polling booth) पर वीवीपैट खराब है।

UP पुलिस मुख्यालय लखनऊ में तैनात महिला सिपाही हत्या मामले में पुलिस ने प्रतापगढ़ के नायब तहसीलदार को किया गिरफ़्तार

हमीरपुर जिले की बूथ संख्या 432 पर वोट डालने के बाद पर्ची नहीं निकल रही है। अखिलेश यादव की पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि मैनपुरी (Mainpuri) के कुछ मतदान केंद्रों (polling stations) पर ईवीएम में खराबी थी। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सात चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly elections) का तीसरा दौर कल हो गया है। 16 जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर आज मतदान (voting) हो रहा है। वोटों की गिनती (counting of votes) 10 मार्च को होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.