ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बयान, BJP का एजेंडा है उत्तर प्रदेश को एक बार फिर गौरवशाली बनाना

0

लखनऊ। केंद्रीय गृह मंत्री व भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को कहा कि भाजपा (BJP) का एजेंडा (agenda) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) को एक बार फिर गौरवशाली प्रदेश (glorious land) बनाना है। लखनऊ (Lucknow) में भाजपा के राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सेठ द्वारा आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन (enlightened class conference) को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा का एजेंडा यूपी (UP) को एक बार फिर सबसे समृद्ध, सुरक्षित (safe) और शिक्षित राज्यों (educated states) की सूची में शीर्ष पर ले जाना है। उन्होंने कहा कि भाजपा के एजेंडे में पार्टी की बात नहीं, बल्कि यूपी के भविष्य (future) का रोडमैप (roadmap) है और सपा (SAPA), बसपा (BASPA) व कांग्रेस (Congress) का शासन (Governance) नीतियों (policies) के आधार पर नहीं बल्कि एक परिवार के लिए चलता था और चलता है। शाह ने आरोप (allegation) लगाया कि सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों (government) की संस्कृति सिर्फ फीता काटने की थी, क्योंकि किसी योजना (plan) पर काम ही शुरू नहीं होता था तो उद्घाटन (inauguration) की बात ही क्या की जाए।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव के ख़िलाफ़ आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में सैफई में दर्ज हुआ मुकदमा

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार (BJP government) ने एक करोड़ गरीबों का भला किया है और अगर लोग सोच-समझकर वोट (vote) करेंगे तो गरीब देश की विकास यात्रा में जुड़ जाएँगे। शाह ने आगाह किया कि जातिवाद (Casteism), परिवारवाद (familialism) और तुष्टिकरण (appeasement) के आधार पर चलने वाली सरकारें कभी यूपी का भला नहीं कर सकतीं। 2014, 2017 और 2019 में हमने विजय प्राप्त की और उसमें हमारा कुछ नहीं था, आपका ही आशीर्वाद और समर्थन (Support) था। शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के काम की तारीफ करते हुए कहा कि हर जिले में जाता हूँ तो पूछता हूँ कि कोई बाहुबली (Bahubali) और कोई माफिया (Mafia) अब भी मौजूद है क्या तो जवाब मिलता है नहीं।

पूर्व सपा नेता गायत्री प्रजापति पर लगे सामूहिक दुष्कर्म के मामले को खारिज करने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई नाराज़गी

भाजपा ने यूपी में कानून व्यवस्था (Law and order) की स्थिति में सुधार किया है। यूपी की राजनीति (politics) का अपराधीकरण (criminalization) हुआ था और हमने राजनीति का अपराधीकरण और प्रशासन (Administration) का जो राजनीतिकरण हुआ था, दोनों को समाप्त किया है। राज्य में आज कोई भी अधिकारी संविधान (Constitution), कानून और नियमों के हिसाब से फैसला लेता है, जिस कारण कई चीजें ठीक हुई हैं। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के भविष्य और खुशहाली का वास्ता देते हुए शाह ने कहा कि हमने पाँच साल में यूपी में बदलाव किया और अब हमें पाँच साल नहीं, सिर्फ दो साल चाहिए, आप सरकार बना दीजिए और दो साल में यूपी पूरे देश में नंबर वन अर्थव्यवस्था (Economy) बन जाएगा। केंद्र सरकार (Central government) के वित्तीय सहयोग (financial support) से स्वास्थ्य (health), शिक्षा (education) और बुनियादी ढाँचे में जो निवेश (Investment) हुआ, उसके आधार पर यूपी का विकास (development) हुआ। यूपी में तीन बड़े मसले थे-राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi), काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath temple) और माँ विंध्यवासिनी मंदिर (Maa Vindhyavasini temple), तीनों मसलों का समाधान मोदी जी के नेतृत्व में पाँच साल में ही भाजपा की सरकार ने कर दिया। राम मंदिर भी बनेगा, काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर बन चुका है और माँ विंध्यवासिनी का धाम भी बनने जा रहा है। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.