ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के ख़िलाफ़ सिराथू सीट से पल्लवी पटेल लड़ेंगी चुनाव, अनुप्रिया पटेल की बड़ी बहन हैं पल्लवी

0

नई दिल्ली। यूपी का विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) धीरे-धीरे पूर्वांचल (Purvanchal) की तरफ़ खिसक रहा है। यहाँ की सिराथू सीट (Sirathu Seat) से प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) मैदान में हैं।

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने यहाँ से पल्लवी पटेल (Pallavi Patel) को मैदान में उतारा है जो बीजेपी (BJP) की सहयोगी अपना दल (Apna Dal) की प्रमुख अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) की बड़ी बहन हैं। इस सीट पर सपा प्रमुख अखिलेश (Akhilesh Yadav) से लेकर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) तक प्रचार (Publicity) कर चुके हैं।

UP विधानसभा चुनाव में गौशालाओं का निर्माण रहा सबसे बड़ा मुद्दा, क्या सरकार अपने वायदों को पूरा करने में हुई नाकाम..?

अपने पिता और एक वक्त बड़े कुर्मी नेता रहे सोनेलाल पटेल की दुहाई दे रहीं पल्लवी पटेल सिराथू से सपा के टिकट पर मैदान में हैं और यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य को चुनौती दे रही हैं। पल्लवी पटेल ने कहा है कि ”केशव मौर्य जी घबरा गए हैं, बाहर से मंत्री बुला रहे हैं। मैं कह रही हूँ कि यहाँ ज़रा सी भी गड़बड़ी की तो एक मिनट में ठीक कर दूँगी।

मेरी रगों में सोनेलाल पटेल (Sonelal Patel) का खून दौड़ रहा है।” अखिलेश यादव ने सिराथू के लोगों से पूछा है कि “यहाँ से आपकी बहू पल्लवी पटेल का साथ दोगे कि नहीं दोगे।” मंगलवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव खुद पल्लवी पटेल के लिए प्रचार करने पहुँचे। पल्लवी पटेल प्रचार में अपने आपको कौशांबी (Kaushambi) की बहू बताती हैं।

माँ की फटकार से नाराज़ नाबालिग बेटी ने लोहे के तवे से मारकर कर दी माँ की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ़्तार

पल्लवी के पति पंकज निरंजन कौशांबी के रहने वाले हैं। पल्लवी पहली बार अपने जीवन में कोई चुनाव लड़ रही हैं। पल्लवी पटेल ने कहा कि ”स्टूल वाले उप मुख्यमंत्री ने पाँच साल में कोई काम नहीं किया। इसलिए ये सिराथू की जनता अब उन्हें हराने जा रही है।” केशव मौर्य भी अपने प्रचार में ज़बरदस्त शक्ति प्रदर्शन (Power performance) कर रहे हैं। मौर्य के नामांकन (nomination) में ख़ुद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) मौजूद थे।

केशव मौर्य ने पल्लवी पटेल के ख़िलाफ़ प्रचार के लिए पल्लवी की छोटी बहन अनुप्रिया पटेल को ही मैदान में उतार दिया है। आपको बता दें कि केंद्र में मंत्री अनुप्रिया पटेल बीजेपी के साथ हैं तो उनकी माँ कृष्णा पटेल (Krishna Patel) और बहन पल्लवी सपा के साथ हैं। अनुप्रिया अपनी ही बहन के ख़िलाफ़ जमकर ज़हर उगल रही हैं।

वेस्टइंडीज के पूर्व कैप्टन ब्रायन लारा ताजमहल देखने को हुए बेचैन, कहा एक रात का इंतज़ार भी लगा सदियों से लंबा

अनुप्रिया पटेल ने कहा कि ”पल्लवी ने मुझ पर झूठे मुक़दमे (false cases) कराए। ये मेरा दुर्भाग्य है कि मेरी बहन सपा से चुनाव लड़ रही है।” पहले लग रहा था कि केशव मौर्य के सामने कोई चुनौती नहीं होगी लेकिन पल्लवी पटेल ने केशव मौर्य के पसीने छुड़ा दिए हैं। अखिलेश यादव ने सिराथू की सीट को अपनी नाक का सवाल बना लिया है। यही वजह है कि 25 फरवरी को डिंपल यादव (Dimple Yadav) भी पल्लवी पटेल के लिए रोड शो (road show) करने पहुँच रही हैं जो अब तक प्रचार से दूरी बनाए हुए थीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.