ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

सीएम योगी ने सपा सुप्रीमो पर किया तीखा जुबानी हमला, कहा अखिलेश यादव ने 11 मार्च का कटाया लंदन का टिकट

0

लखनऊ। सोशल मीडिया (social media) पर मैंने देखा है कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने 11 मार्च को लंदन (London) जाने का टिकट ले लिया है और उनके समर्थक (supporter) परेशान हैं कि वे राज्य (state) छोड़कर जा रहे हैं। यूपी (UP) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सपा (SAPA) नेता पर हमला बोलते हुए यह बात कही है। उन्होंने कहा कि अब तक 4 चरणों का चुनाव (election) हो चुका है और इसमें 80 बनाम 20 का ट्रेंड (trend) देखने को मिला है। सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि अब तक हुए चरणों में 80 फीसदी सीटें भाजपा (BJP) को मिलती दिख रही हैं, जबकि 20 फीसदी सीटों पर अन्य दलों को संतोष करना पड़ेगा।

किसान आंदोलन (peasant movement) के पश्चिम यूपी में घिरने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मीडिया का अपना विश्वेषण है। राष्ट्रीय (National level) और अंतरराष्ट्रीय स्तर (International level) पर मीडिया को यहाँ का जमीनी विश्लेषण (ground analysis) मालूम नहीं है। यह उनको ही पता होता है, जो जमीन पर काम कर रहे होते हैं। योगी आदित्यनाथ ने टाइम्स ऑफ इंडिया (Times of India) से बातचीत में कहा कि मीडिया तो 2019 में सपा और बसपा (BASPA) के गठबंधन (alliance) के बाद हमें 25 लोकसभा सीटें (Lok Sabha seats) ही दे रहा था, लेकिन सब गलत साबित हुए। भाजपा को 80 फीसदी से ज़्यादा सीटें मिली थीं। उन्होंने सरकार (government) के खिलाफ माहौल होने की बात से इंकार किया और कहा कि यहाँ तो प्रो-इनकम्बेंसी (pro-incumbency) है।

27 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुँचेंगे PM मोदी, बूथ लेवल कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे खास बातचीत

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीते 25 सालों में पहली बार ऐसा हो रहा है, जब सत्ता (power) में रह चुकी पार्टी के खिलाफ कोई माहौल नहीं है। हिजाब विवाद (hijab controversy) के बीच खुद के भगवा ड्रेस में रहने के सवाल पर भी सीएम योगी ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा (Assembly) में कोई ड्रेस कोड (dress code) नहीं होता है। लड़कियाँ अपने घरों में, बाजार में या फिर छुट्टी के दौरान हिजाब पहन सकती हैं। लेकिन जब स्कूल में ड्रेस कोड हो तो फिर उसका पालन करना ही चाहिए। 

उन्होंने कहा कि हमें समझना चाहिए कि यदि भारत का संविधान (The constitution of India) हमें अधिकार देता है तो फिर कर्तव्यों से भी बाँधता है। देश संविधान के हिसाब से चलता है। यह शरीयत (Shariat) या फिर किसी की व्यक्तिगत मर्जी के अनुसार नहीं चल सकता है। सुहेलदेव भारतीय समाजपार्टी (Suheldev Bhartiya Samaj Party) के नेता ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) के इस बार साथ न होने से नुकसान के सवाल पर योगी ने कहा कि ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वह 2019 के आम चुनाव में भी हमारे साथ नहीं थे, लेकिन पार्टी को 80 फीसदी सीटों पर जीत हासिल हुई थी। उन्होंने इस सवाल का जवाब भी घुमाते हुए दिया। सीएम योगी ने कहा कि यह याद रखना चाहिए कि महाराजा सुहेलदेव (Maharaja Suheldev) के अनुयायी कभी भी मोहम्मद गोरी (Muhammad Ghori) या गजनी (Ghajini) को मानने वालों के साथ नहीं जाएँगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.