ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

27 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुँचेंगे PM मोदी, बूथ लेवल कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे खास बातचीत

0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की सरगर्मी के बीच रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) पहुँच रहे हैं। इस दौरान वे जिले के बूथ लेवल कार्यकर्ताओं (booth level workers) को संबोधित करेंगे। बीते महीने ही उन्होंने वाराणसी में कार्यकर्ताओं से डिजिटल संवाद (digital conversation) किया था। खास बात यह है कि राज्य में चार चरणों का मतदान (voting) हो चुका है। वहीं, वाराणसी में अंतिम यानि 7वें चरण में वोट डाले जाएँगे।

भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) की तरफ़ से जारी कार्यक्रम के अनुसार 10 मार्च को मतगणना (counting of votes) होगी। मीडिया रिपोर्ट्स (media reports) के अनुसार, इस दो दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी लंबी बैठक के अलावा जनसभा (public meeting) और रोड शो (road show) भी कर सकते हैं। पार्टी पदाधिकारी क्षेत्र में पीएम के स्वागत के लिए जुट गए हैं। पीएम रविवार को करीब 2200 कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद कर सकते हैं। ख़बर है कि कार्यक्रम संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर (Sampurnanand Sanskrit University Campus) में आयोजित हो सकता है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को पीएम के दौरे की जानकारी दी थी।

Ukraine में फँसी जौनपुर के कुद्दूपुर की एक छात्रा , माता-पिता ने लगाई PM मोदी से मदद की गुहार

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी ने 2 और 5 मार्च के बीच वाराणसी में तीन दिवसीय प्रवास (travel) का फैसला किया है। पीएम मोदी के इस दौरे को पूर्वी उत्तर प्रदेश की 111 सीटों के लिहाज़ से काफ़ी अहम माना जा रहा है। राज्य में सत्ता (Power) की राह देख रही किसी भी पार्टी के लिए पूर्वी यूपी क्षेत्र काफी खास है। जानकार कहते हैं कि जो क्षेत्र जीतता है, वह राज्य (state) जीत जाता है। PTI भाषा के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के मद्देनजर मंगलवार को ‘नमो ऐप’ (Namo App) के ज़रिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के भाजपा कार्यकर्ताओं (BJP workers) से डिजिटल संवाद किया। प्रधानमंत्री ने यहाँ बूथ स्तरीय भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद किया था, जिस दौरान जिले और महानगर के 10,000 कार्यकर्ता उनके साथ डिजिटल माध्यम से हुई चर्चा में शामिल रहे। प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के आठ विधानसभा क्षेत्रों के आठ बूथ अध्यक्षों (Booth Chairs) से बात की.

Leave A Reply

Your email address will not be published.