ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

जौनपुर के अंकुश कुमार यादव का एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में हुआ सेलेक्शन, रोशन किया जिले का नाम

0

मछलीशहर। जिला जौनपुर (Jaunpur) के मछलीशहर तहसील (Macchalishahar Tahsil) के अंकुश कुमार यादव (Ankush Kumar Yadav) ने खेल विकास समिति (Sports Development Committee), भारत (India) द्वारा आयोजित दूसरा अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप (International Badminton Championship) में प्रतिभाग लिया और जीत हासिल कर अपने माता-पिता का सिर गर्व से ऊँचा कर दिया। यह खेल नेपाल (Napal) के पोखरा (Pokhra) में 21 से 24 फरवरी 2022 के बीच खेला गया जिसमें अंकुश यादव ने रवि तामाङ्ग (Ravi Tamang) को हराकर विजय प्राप्त की। उनके द्वारा खेले गए मैच की स्कोरिंग कुछ इस प्रकार रही- 17-21, 21-19, 21-17

इस मैच में जीत हासिल करने के पश्चात् अंकुश एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप (Asia Badminton Championship) के लिए चयनित हुए हैं जिसका मैच मलेशिया (Malaysia) में 8 से 18 सितंबर 2022 के बीच खेला जाएगा। तत्पश्चात् दूसरा मैच यूरो बैडमिंटन चैंपियनशिप (Euro Badminton Championship) आयरलैंड (Ireland) में 14 से 24 नवंबर 2022 के बीच खेला जाएगा।

Ukraine में फँसी जौनपुर के कुद्दूपुर की एक छात्रा , माता-पिता ने लगाई PM मोदी से मदद की गुहार

बता दें कि विजेता अंकुश यादव के पिता का नाम नरेंद्र प्रताप यादव है और वे सवैया मीरगंज, मछलीशहर, जौनपुर के रहने वाले हैं। इतने बड़े मुकाम को हासिल करने के बाद अंकुश ने अपने कोच सर बाबा मौर्य, डॉ नरेंद्र पाठक व चन्दन पटवा का तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मेरे कोच व मेरे माता-पिता के आशीर्वाद व सहयोग से ही आज उन्होंने यह जीत हासिल की है। और वे सदा ही उनके ऋणी रहेंगे। अंकुश की इस विजय के लिए जिले भर के लोगों ने भी उनकी खूब सराहना की व उन्हें अपना आशीर्वाद दिया कि ऐसे ही अपनी प्रतिभा से अंकुश देश का नाम रोशन करते रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.