ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

Ukraine में फँसी छात्रा ने लगाई पीएम से मदद की गुहार, प्रियंका गाँधी ने वीडियो शेयर कर मोदी को किया टैग

0

नई दिल्ली। रूस (Russia) के हमले के बाद यूक्रेन (Ukraine) में हालात काफ़ी भयावह हो चुके हैं। इस बीच वहाँ फँसे भारतीयों (Indians) ने सोशल मीडिया (Social Media) पर कई ऐसे वीडियो पोस्ट (video post) किए हैं, जिन्हें देख हर किसी को समझ में आ जाएगा कि वहाँ के हालात कितने खराब हैं। एक छात्रा ने रोते हुए बताया कि कोई भी उनकी मदद नहीं कर रहा है। यहाँ तक की एंबेसी (Embassy) में भी अब कोई कॉल नहीं उठा रहा है। छात्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) से मदद की गुहार लगाई है। कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गाँधी (Priyanka Gandhi)  ने भी छात्रा का ये भावुक वीडियो शेयर किया है।

प्रियंका ने प्रधानमंत्री (Prime Minister) और विदेश मंत्री (Foreign Minister) को टैग (tag) करते हुए यूक्रेन (Ukraine) में फँसे छात्र-छात्राओं की सकुशल वापसी की गुहार लगाई है। प्रियंका ने कहा, ”यूक्रेन से आ रहे भारतीय छात्र-छात्राओं (Indian Students) के वीडियो मन को बहुत ही ज़्यादा व्यथित करने वाले हैं। इन बच्चों को भारत (India) वापस लाने के लिए जो कुछ भी बन पड़ता है, भगवान के लिए, वह करिए। पूरा देश छात्र-छात्राओं और इनके परिवारों के साथ है। मेरा आपसे आग्रह है कि कैसे भी, इनकी सकुशल वापसी करवाने का प्रयास करे।” प्रियंका गाँधी ने जो वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर किया है उसमें एक छात्रा ने बताया, ”मेरा नाम गरबा मिश्रा है और मैं लखनऊ (Lucknow) की रहने वाली हूँ।

UP के कई छात्रों की Ukraine में फँसे होने की ख़बर, इटावा के अंशुल ने दी वहाँ उपजे हालातों की जानकारी

हम पूरी तरीके से चारों तरफ से घिर चुके हैं। लेकिन यहाँ कोई मदद नहीं कर रहा है। अब मुझे नहीं लगता कि मुझे यहाँ कोई मदद मिलेगी। मदद (help) मिल पाएगी यह उम्मीद कम ही बची है। हालांकि हम एंबेसी को कॉल (Call) कर रहे हैं लेकिन कोई भी कॉल तक नहीं उठा रहा है। हम लोगों से बात करने की कोशिश कर रहे हैं, हमारा कुछ नहीं हो पा रहा है।” गरबा ने बताया, ”अभी जस्ट मेरे एक दोस्त ने बताया कि जो बच्चे कीव (Kiev) से निकले हैं, उनको रशियन आर्मी (Russian Army) ने पहले स्टक (stuck) किया, उन पर फायरिंग (firing) की और इंडियन लड़कियों को पता नहीं वो कहाँ ले गए, लड़कों का कुछ पता नहीं है।

जौनपुर के अंकुश कुमार यादव का एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में हुआ सेलेक्शन, रोशन किया जिले का नाम

” हम बहुत सी बातें सुना करते थे, फिल्मों की स्टाइल में योगी-मोदी जी (Yogi-Modi Ji) हमें बचा लेंगे, लेकिन अभी किसी तरह की सुनवाई (hearing) नहीं हो रही और न ही करने मेरे पास कोई आया। यहाँ तक कि बॉर्डर (Border) पर हम ट्रेन के माध्यम से जाने की कोशिश कर रहे थे तब हमारे साथियों को भी मारा पीटा गया। इस वीडियो में छात्रा गरबा बड़ी बेबसी के साथ कह रही है कि हम प्रधानमंत्री और योगी जी से मदद माँगते हैं। हमारे लिए आर्मी (army) भेजी जाए। हवाई जहाज (Aeroplane), हेलीकॉप्टर (Helicopter) भेजा जाए तभी हम यहाँ पर बच पाएँगे। यहाँ पर हम पूरी तरीके से घिरे हुए हैं। ऐसी सिचुएशन में हमारी कोई सुनवाई करने वाला नहीं है। अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल (Viral) हो रहा है। कई लोगों ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर (share) भी किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.