ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

वाराणसी में PM मोदी हुए भावुक, कहा यहीं काशी में मेरे प्रतिद्वंदियों ने माँगी मेरी मौत की दुआएँ

0

वाराणासी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज रविवार को वाराणसी (Varanasi) में लोगों से कहा कि उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों (political rivals) द्वारा उनकी मृत्यु के लिए प्रार्थना की गई। समाचार एजेंसी एएनआई (ANI) ने वाराणसी में एक रैली में उनके हवाले से कहा, “हमने देखा है कि भारतीय राजनीति (Indian politics) में लोग कितने नीचे गिर गए हैं, लेकिन जब काशी (Kashi) में मेरी मौत (death) के लिए प्रार्थना की गई तो मुझे खुशी हुई। इसका मतलब था कि मेरी मृत्यु तक न तो मैं काशी छोड़ूँगा और न ही यहाँ के लोग मुझे छोड़ेंगे।

Ukraine में फँसी छात्रा ने लगाई पीएम से मदद की गुहार, प्रियंका गाँधी ने वीडियो शेयर कर मोदी को किया टैग

” पीएम मोदी का निशाना समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर था, जिन्होंने चुनाव (election) की घोषणा (announcement) और आदर्श आचार संहिता (Model Code of Conduct) लागू होने से पहले पिछले साल वाराणसी में अपने कई आधिकारिक कार्यों को लेकर प्रधानमंत्री (Prime Minister) पर निशाना साधा था। आलोचकों (critics) का कहना है कि चुनाव से पहले भाजपा (BJP) के राजनीतिक संदेश को फैलाने के लिए कार्यक्रमों का इस्तेमाल किया जा रहा था। एक महीने तक पीएम मोदी से जुड़े जश्न की खबरों के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश यादव ने साफ़ तौर पर कहा था, “यह अच्छा है।

वे वहाँ सिर्फ एक महीने नहीं, बल्कि दो या तीन महीने भी रह सकते हैं। रहने के लिए यही सही जगह है। लोग अपने अंतिम दिन बनारस (वाराणसी) में बिताएँ।” उनका संदर्भ हिंदू मान्यता (Hindu belief) के लिए था कि बनारस (Banaras) में अंतिम दिन बिताना शुभ है, जिसे काशी के रूप में भी जाना जाता है। इस टिप्पणी की भाजपा नेताओं ने जमकर आलोचना की थी। बता दें कि 2014 से प्रधानमंत्री के लोकसभा क्षेत्र (Lok Sabha constituency), वाराणसी में अंतिम चरण में 7 तारीख को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान (voting) होना है।

जौनपुर के अंकुश कुमार यादव का एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में हुआ सेलेक्शन, रोशन किया जिले का नाम

इस संसदीय सीट (parliamentary seat) के अंतर्गत पाँच विधानसभा क्षेत्र हैं -वाराणसी उत्तर, वाराणसी दक्षिण, वाराणसी छावनी (Varanasi Chhavani), सेवापुरी (Sevapuri) और रोहनिया (Rohania)। 2017 के विधानसभा चुनाव में अपना दल (सोनेलाल) ने एक सीट जीती थी और बाकी 4 सीटें बीजेपी ने जीती थीं। आज वाराणसी में भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने विपक्षी समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधते हुए आरोप (allegation) लगाया कि उसके शासन में आतंकवादी (terrorists) बिना किसी डर के काम करते थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.