ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

UP विधानसभा चुनाव के छठे व सातवें चरण में अपना खाता भी नहीं खोल पाएगी BJP, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के तीखे बोल

0

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बुधवार को जौनपुर (Jaunpur) जनपद में सघन चुनाव प्रचार (Election publicity) करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में पाँच जनसभाएँ (public meetings) कीं। उन्होंने बड़ी संख्या में एकत्र जनसमुदाय (populace) को सम्बोधित करते हुए कहा कि ऐसा पहली बार दिख रहा है कि उत्साही जनता खुद भाजपा (BJP) से लड़ रही है।

ताजमहल में “पाकिस्तान जिंदाबाद” का नारा लगाना शख़्स को पड़ा भारी, लोगों ने जमकर की पिटाई

जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है और अब छठे-सातवें चरण में भाजपा का खाता भी नहीं खुल पाएगा। भाजपा नेता पूरे प्रदेश में घूम रहे हैं और जिनको हार का सबसे ज़्यादा डर है वे पहले से ही वाराणसी (Varanasi) पहुँच गए हैं। उन्होंने कहा भाजपा को अपनी हार का अंदाजा हो गया है इसलिए उनकी गाड़ियों और आवासों से झंडे उतर गए हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि कहने को तो भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी (party) है लेकिन काम और वायदों (promises) का आकलन करेंगे तो दुनिया की सबसे झूठी पार्टी भाजपा ही नज़र आएगी। किसानों (farmers) की आय (income) दोगुनी करने का वायदा किया वह तो पूरा नहीं किया उल्टा महँगाई (inflation) और बेरोजगारी (unemployment) बढ़ा दी। जब पिछली बार वोट (vote) चाहिए था।

प्रतापगढ़ की कुंडा सीट को लेकर बाहुबली MLA राजा भैया व सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के बीच सियासी घमासान बरकरार…

तो इन्होंने फ्री सिलेंडर (free cylinder) बाँटे थे, अब आज वोट माँगने आए हैं तो सिलेंडर का दाम हज़ार रुपए हो गया है। पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) के दाम बढ़ गए हैं। भाजपा की फिर सरकार (government) बनी तो पेट्रोल हज़ार रुपए से ऊपर मिलेगा। यादव ने कहा कि भाजपा राज में गरीबों की जेब काटकर अमीर उद्योगपतियों की तिजोरी भरी गई है। भाजपा ने नौजवानों को ठगा है, नौकरियाँ (jobs) देने का झूठा वायदा किया।

प्रदेश सरकार (State Government) के विभिन्न विभागों में 11 लाख पद खाली हैं। इनमें सबसे ज़्यादा पद शिक्षा विभाग (Education department) के हैं। समाजवादी सरकार बनने पर पुलिस (police), शिक्षा विभाग समेत सभी विभागों में भर्ती निकालकर नौजवानों को नौकरी देंगे। जो गर्मी निकालने की बात करते थे अब वे ठंडे पड़ रहे हैं। हम नौजवानों के लिए फौज और पुलिस में भर्ती निकालेंगे।

अगर पूरा हो जाता जौनपुर के इस वैज्ञानिक का सपना तो मच जाता तहलका ।। #Scienceday #Drlaljisingh

बीपीएड (B.P.ed), बीएड (B.ed), बीटीसी (BTC), टेट (TET), अनुदेशकों (Instructors), शिक्षामित्रों (shikshamitras) तथा रोजगार सेवकों की मदद करेंगे। यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबों, पिछड़ों (backward) व दलितों (Dalits) का हक छीना है। समाजवादी सरकार बनने पर 3 महीने में जातीय जनगणना (caste census) करा कर सभी जातियों को उनका हक और सम्मान देंगे। भाजपा जातियों को आपस में लड़ाती है, लेकिन हक (Right) और सम्मान नहीं देती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.