ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

मेरठ में टला बड़ा रेल हादसा, सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, कई यात्री हुए घायल….

0

मेरठ। उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ जनपद (Meerut district) में एक बड़ा हादसा टल गया। आज सुबह सहारनपुर-दिल्‍ली पैसेंजर ट्रेन (Saharanpur-Delhi passenger train) दौराला रेलवे स्‍टेशन (Daurala railway station) पर पहुँची थी। उसी वक्‍त अचानक से ट्रेन के 3 डिब्‍बों से आग की लपटें उठने लगीं। धुओं के गुबार से पूरा स्‍टेशन ढक गया। आग की लपटें लगातार बढ़ रही थीं। ट्रेन में आग लगने की ख़बर से वहाँ अफ़रा-तफ़री मच गई।

गौतमबुद्धनगर में तीन कुत्तों ने चार वर्षीय मासूम पर किया जानलेवा हमला, नोच डाला पूरा शरीर मगर बच गई जान….

रेलवे स्‍टेशन पर भी हड़कंप मच गया। चीख-पुकार के बीच आग की लपटें लगातार बढ़ने लगीं। ट्रेन में सवार यात्रियों में दहशत फैल गई। ट्रेन के डिब्‍बों से निकलने की हड़बड़ी में कई यात्री घायल (injured) हो गए। गनीमत रही कि आग की चपेट में कोई यात्री नहीं आया और बड़ा हादसा टल गया। जानकारी के अनुसार, दौराला रेलवे स्‍टेशन पर दिल्‍ली-सहारनपुर पैसेंजर ट्रेन में आग लगने की घटना शनिवार सुबह की है। बताया जाता है कि पैसेंजर ट्रेन यात्रियों से भरी थी।

दुद्धी को जिला बनाने की माँग पर अड़े लोग, कहा अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम वोट नहीं देंगे…..

ट्रेन जैसे ही दौराला स्‍टेशन पर रुकी, वैसे ही 3 डिब्‍बों से आग की लपटें उठने लगीं। आनन-फ़ानन में यात्री ट्रेन से उतरने लगे। इस दौरान भगदड़ (stampede) की स्थिति पैदा हो गई। इसमें कई यात्रियों को चोट आने की भी सूचना है। इसी अफ़रा-तफ़री के बीच फायर ब्रिगेड (fire brigade) की टीम को ट्रेन में आग लगने की सूचना दी गई। जानकारी के बाद मौके पर पहुँची फायर ब्रिगेड की टीम ने स्‍थानीय लोगों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया।

धनंजय सिंह के समर्थक पहुंचे हरिजन के घर ! सांत्वना में जो कहा वो सुनना चाहिए ।। #upelection2022

घायल यात्रियों को एंबुलेंस (ambulance) से स्‍थानीय अस्‍पताल (local hospital) भेजा गया है। ट्रेन में आग लगने की सूचना पर पुलिस (police) और रेलवे विभाग (railway department) के कई आला अधिकारी मौके पर पहुँच गए। रेस्क्यू ऑपरेशन (rescue operation) भी चलाया गया। हादसे का वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर जमकर वायरल (video viral) हो रहा है। आपको बता दें कि सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन से हज़ारों यात्री रोज़ाना सफ़र करते हैं।

विधानसभा क्षेत्र मछलीशहर के निकामुद्दीनपुर के गांव के लोगो का क्या है चुनावी मूड देखिये पूरा वीडियो

यह ट्रेन पश्चिम उत्तर प्रदेश को देश की राजधानी से जोड़ने वाली अहम ट्रेन है। रोजाना नौकरी पर जाने वाले हज़ारों लोग इ-ट्रेन (e-train) से दिल्ली (Delhi) पहुँचते हैं। हादसे के कारणों की जाँच (inquiry) की जा रही है। माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट (short circuit) के कारण ट्रेन के डिब्बों में आग लगी। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद आग लगने के कारणों की गंभीरता से जाँच की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.