ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

यूक्रेन से भारतीय छात्रों की सुरक्षित वतन वापसी का विधानसभा चुनावों में BJP पर पड़ेगा सकारात्मक प्रभाव, अमित शाह

0

नई दिल्ली। बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दावा किया है कि मोदी सरकार (Modi government) जनवरी से ही यूक्रेन (Ukraine) की स्थिति पर नज़र रखे हुए थी। इस युद्धग्रस्त देश से भारतीयों (Indians) की सुरक्षित वतन वापसी का विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) में सकारात्मक असर देखने को मिलेगा।

शाह ने शनिवार को  भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) के साथ बीजेपी मुख्यालय (BJP Headquarters) में प्रेस कान्फ्रेंस (press conference) की। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) समेत चार चुनावी राज्यों में सत्ता में आएगी और पंजाब (Punjab) में ज़बरदस्त बढ़त हासिल करेगी।

मेरठ में टला बड़ा रेल हादसा, सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, कई यात्री हुए घायल….

उत्तर प्रदेश में बीजेपी सत्ता में है। यूक्रेन संकट से निपटने खासकर छात्रों की सुरक्षित निकासी को लेकर सरकार के कदम का चुनावों पर क्या असर पड़ सकता है, इस पर शाह ने कहा कि इसका सकारात्मक (positive) असर होगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने 15 फरवरी को ही यूक्रेन में रह रहे भारतीयों के लिए एडवाइज़री (advisory) जारी कर दी थी। रूस (Russia) ने 24 फरवरी को यूक्रेन में सैन्य कार्रवाई (military action) शुरू कर दी थी। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि सरकार यूक्रेन की स्थिति पर जनवरी महीने से ही नज़र रखे हुए है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इस मुद्दे पर पूरी सक्रियता से काम कर रहे हैं। शाह ने कहा, 13 हज़ार से अधिक नागरिक (Citizen) भारत (India) पहुँच चुके हैं और अभी कई विमान भारतीयों को लेकर आने वाले हैं। इसका चुनावों के साथ ही जनता (public) पर भी सकारात्मक असर हुआ है। सरकार ने यूक्रेन में फँसे भारतीयों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा (Operation Ganga) चलाया है।

गौतमबुद्धनगर में तीन कुत्तों ने चार वर्षीय मासूम पर किया जानलेवा हमला, नोच डाला पूरा शरीर मगर बच गई जान….

गृह मंत्री ने कहा, सरकार ने रूसी भाषा बोलने वाले दलों को यूक्रेन से सटे देशों में तैनात किया है और एक नियंत्रण कक्ष (control room) भी स्थापित किया है। हम चार मार्च तक 16,000 नागरिकों को सुरक्षित वापस लाने में सफल रहे हैं। सरकार ने यूक्रेन में फँसे भारतीय छात्रों से कहा था कि वह किसी भी तरह यूक्रेन की सीमा से लगे देशों में पहुँचने की कोशिश करें। सरकार रोमानिया (Romania), हंगरी (Hungary), स्लोवाकिया (Slovakia) और पोलैंड (Poland) से भारतीय नागरिकों को हवाई मार्ग (air shaft) से स्वदेश (home country) ला रही है। उत्तर प्रदेश में सात चरणों के चुनाव के तहत सात मार्च को आखिरी चरण का मतदान (voting) होना है। पंजाब (Punjab), उत्तराखंड (Uttarakhand), गोवा (Goa) और मणिपुर (Manipur) के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी 10 मार्च को मतगणना (counting of votes) होनी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.