ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

UP विधानसभा चुनाव के एक्ज़िट पोल को नज़र में रखते हुए अखिलेश यादव ने इस बार सपा की सरकार बनने का किया दावा….

0

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) के लिए सातवें व अंतिम चरण की वोटिंग (voting) सोमवार को सम्पन्न हो गई। अब 10 मार्च को चुनावी नतीजों का ऐलान होना है। नतीजों से पहले सभी राजनीतिक दल (political parties) अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। वहीं, एक्जिट पोल्स (exit polls) पर नज़र डालें तो वह यूपी (UP) में फिर से बीजेपी सरकार (BJP government) आने का दावा कर रहे हैं।

यूपी चुनाव के एग्जिट पोल्स के बीच सपा (SAPA) सुप्रीमो और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दावा किया कि उनकी पार्टी सरकार बना रही है। अखिलेश यादव ने सोमवार को ट्वीट (tweet) किया और कहा कि, “सातवें और निर्णायक चरण (crucial stage) में सपा-गठबंधन (SAPA-alliance) की जीत को बहुमत से बहुत आगे ले जाने के लिए सभी मतदाताओं (voters) और विशेषकर युवाओं (youths) का बहुत-बहुत आभार, हम सरकार बना रहे हैं!” वहीं, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने अखिलेश यादव पर तंज कसा है।

UP के मंत्री रवींद्र जायसवाल ने लगाया EVM ख़राब होने का आरोप, BJP की जीत का किया दावा…..

मौर्य ने कहा, “अखिलेश यादव जी अब तो मतगणना (counting of votes) से पहले पराजय स्वीकार कर लो, अहंकार के आकाश से ज़मीन पर आ जाओ, जनता आपको, आपकी मानसिकता को, आपकी पार्टी के गुंडों-अपराधियों को भली प्रकार जानती है कि अगर यूपी में सपा आई तो गुंडागर्दी, अपराध (crime), दंगा, भ्रष्टाचार (corruption), अवैध कब्ज़ा (Illegal possession) फिर शुरू हो जाएगा।”

बुलंदशहर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में सिलेंडर फटने से हुआ ब्लास्ट, 10 छात्र समेत 13 अन्य लोग बुरी तरह झुलसे……

दोनों पार्टी के नेताओं के दावों में कितनी सच्चाई है इस बात का खुलासा 10 मार्च को ही होगा, लेकिन चुनाव प्रचार अभियान (election campaign) के दौरान, सपा और बीजेपी में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। कई एग्जिट पोल्स में दिखाया जा रहा है कि यूपी में फिर से कमल खिल रहा है। हालांकि, एग्जिट पोल्स को अंतिम परिणाम नहीं माना जा सकता है। कई बार यह सामने आया है कि एक्जिट पोल्‍स के नतीजों को गलत साबित करते हुए वास्‍तविक चुनाव नतीजे इससे अलग रहे हैं।

सीएम योगी पर निशाना साधने के लिए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव लेते हैं मेरे नाम का सहारा, धनंजय सिंह ने दिया बयान….

Leave A Reply

Your email address will not be published.