ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

BJP व सपा समर्थकों के बीच जमकर हुई मारपीट और गोलीबारी, दो लोगों को पुलिस ने किया गिरफ़्तार

0

यूपी। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूँ (Badaun) जिले के आलापुर थाना क्षेत्र के ककराला इलाके में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) के समर्थकों के बीच चुनावी बहस (election debate) के बाद कथित रूप से मारपीट (Beating) और गोलीबारी (firing) की घटना हुई है। पुलिस (police) ने इस मामले में एक दर्जन से ज़्यादा लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज (FIR filed) कर दो लोगों को हिरासत (custody) में लिया गया है।

चुनाव परिणाम के बाद मायावती ने पदाधिकारियों को किया प्रेरित, कहा हिम्मत हारने की बिल्कुल न करें गलती

पुलिस ने रविवार को बताया कि आलापुर थाना क्षेत्र के कस्बा ककराला में बीजेपी समर्थक रुस्‍तम और सपा समर्थक इसरार उर्फ मेली अपने-अपने समर्थकों के साथ चुनाव को लेकर बहस कर रहे थे। जो बाद में हिंसक (violent) हो गई। उन्होंने बताया कि फिर दोनों पक्षों के लोग असलहा (gun) लेकर आए और गोलीबारी करने लगे लेकिन पुलिस के पहुँचते ही भाग गए। उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद लौट कर उन्होंने फिर से गोलियाँ चलाईं।

गौरतलब है कि इस क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशी की हार हुई है जबकि सपा प्रत्याशी की जीत हुई है। पुलिस अधीक्षक (नगर) प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि आलापुर थाना क्षेत्र के कस्बा ककराला में चुनावी बहस के बाद दो पार्टियों के समर्थकों के बीच हुई मारपीट, पथराव और गोलीबारी की घटना की गंभीरता के मद्देनजर इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और ड्रोन कैमरों (drone cameras) से नज़र रखी जा रही है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने सेवन क्रिमिनल लॉ सहित गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है। जिसमें एक दर्जन से ज़्यादा लोगों को नामजद किया गया है। चौहान ने बताया कि इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ (inquiry) की जा रही है। हालांकि रुस्‍तम और मेली फ़रार हो गए हैं और पुलिस उनकी तलाश (search) कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.