ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

गोंडा के एक व्यवसायी ने सभी सिनेमाहॉल की एंट्री कराई फ्री, कहा हर कोई जाकर ज़रूर देखे “द कश्मीर फ़ाइल्स”

0

गोंडा। कश्‍मीरी पंडितों (Kashmiri pandits) के विस्‍थापन के मुद्दे पर बनी बॉलीवुड फिल्‍म ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ रिलीज़ होने के बाद से ही देश के साथ ही विदेशों में भी चर्चा का विषय बनी हुई है। फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस (box office) पर उम्‍मीद से बेहतर परफॉर्म कर रही है। कई राज्‍यों ने इस फिल्‍म को टैक्‍स फ्री (Tax Free) कर दिया है, ताकि दर्शक कम पैसे खर्च कर इस फिल्‍म को देख सकें। उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी इस फिल्‍म को टैक्‍स फ्री किया जा चुका है।

यूपी में बनने वाली BJP की नई सरकार में ओबीसी व दलित मंत्रियों की संख़्या होगी हर बार से ज़्यादा

इन सबके बीच प्रदेश के गोंडा (Gonda) जनपद से एक चौंकाने वाली लेकिन दिलचस्‍प खबर सामने आई है। यहाँ के एक व्‍यवसायी ने शहर के तमाम सिनेमाहॉल (cinema hall) की एंट्री फ्री कर दी है, ताकि आमलोग ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ (The Kashmir Files) को मुफ़्त में देख सकें। इस पर आने वाला खर्च खुद बिजनेसमैन वहन करेंगे। दर्शक बुधवार 16 मार्च से गोंडा के सिनेमाघरों में इस फिल्‍म को मुफ्त में देख सकेंगे।

जी हाँ! आपने सही पढ़ा। गोंडा वासी बुधवार से सिनेमाघरों में ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ मुफ़्त में देख सकेंगे। आपको बता दें कि गोंडा जिले के व्‍यवसायी केदारनाथ पांडेय (Businessmen Kedharnath Pandey) की ओर से यह व्‍यवस्‍था करवाई गई है। उन्‍होंने 16 मार्च से सभी सिनेमाघरों को इसके लिए फ्री करवा दिया है। गोंडा निवासी बुधवार से सिनेमाघरों में ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ मुफ़्त में देख सकेंगे। गोंडा निवासी केदारनाथ पांडेय दिल्‍ली (Delhi) में बड़े व्‍यवसायी हैं।

CM योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह को ग्रैंड इवेंट के रूप में मनाएगी BJP, हर जिले में LED स्क्रीन्स पर होगा इसका लाइव प्रसारण

उनकी इस पहल से गोंडा के लोग सिनेमाघरों में इस फिल्‍म को मुफ़्त में देख सकेंगे। उन्‍हें इसके लिए पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बता दें कि इस फिल्‍म को उत्‍तर प्रदेश समेत कई राज्‍यों में टैक्‍स फ्री कर दिया गया है, ताकि लोग कम पैसे खर्च कर इस फिल्‍म को देख सकें। ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ फिल्‍म कश्‍मीरी पंडितों के विस्‍थापन पर बनी है।

इस फिल्‍म में 90 के दशक में कश्‍मीर घाटी (Kashmir valley) से पंडितों के पलायन (Getaway) और उनकी तकलीफों को दिखाने की कोशिश की गई है। अपेक्षाकृत कम थिएटर में रिलीज़ हुई इस फिल्‍म को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। यह फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर बेहतर प्रदर्शन कर रही है। अनुपम खेर (Anupam Kher), मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) स्‍टारर फिल्‍म की हर तरफ चर्चा हो रही है।

‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ फिल्‍म की सोशल मीडिया (social media) पर धूम मची हुई है। कोई फिल्‍म की तारीफ कर रहा है तो एक तबका इसकी आलोचना भी कर रहा है। राजनीतिक गलियारों (political corridors) में भी इस फिल्‍म की गूँज सुनाई पड़ रही है। कश्‍मीरी पंडितों की तकलीफों और उनकी समस्‍या की हर तरफ चर्चा हो रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.