ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

विधानसभा परिषद चुनाव के लिए वाराणसी में 15 मार्च से शुरू हो जाएगी नामांकन प्रक्रिया, बृजेश सिंह प्रिंसू फिर उतरेंगे मैदान में

0

वाराणसी। यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav) के बाद अब विधानसभा परिषद चुनाव (MLC) के लिए सियासी पार्टियों ने कमर कस ली है। वाराणसी (Varanasi) के एमएलसी चुनाव को लेकर 15 मार्च से नामांकन (nomination) की प्रकिया शुरू हो जाएगी। एमएलसी चुनाव के लिए होने वाले नामांकन को लेकर तैयारियाँ पूरी हो गई हैं। वाराणसी के कलेक्टर परिसर (Collectorate Premises) में 15 मार्च से 19 मार्च के बीच नामांकन की प्रकिया चलेगी। फिर 21 मार्च को नामांकन पत्रों की जाँच और 23 मार्च तक नाम वापसी की प्रकिया चलेगी।

गोंडा के एक व्यवसायी ने सभी सिनेमाहॉल की एंट्री कराई फ्री, कहा हर कोई जाकर ज़रूर देखे “द कश्मीर फ़ाइल्स”

नामांकन को लेकर वाराणसी के कलेक्टर परिसर में चाक चौबंद इंतज़ाम किए गए हैं। नामांकन की प्रकिया पूरी होने के बाद 9 अप्रैल को मतदान (voting) और फिर 12 अप्रैल को मतगणना (counting of votes) की जाएगी। बताते चलें कि वाराणसी एमएलसी सीट के लिए वाराणसी के अलावा चंदौली (Chandauli) और भदोही (Bhadohi) जिले में मतदान केंद्र (polling booths) बनाए जाएँगे।

UP में योगी मंत्रिमंडल विस्तार, OBC और दलित पर फोकस …….

कुल 4949 मतदाता (voters) इस चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। वाराणसी एमएलसी सीट के लिए बाहुबली बृजेश सिंह (Brijesh Singh) भी चुनावी मैदान में होंगे। पिछली बार बृजेश सिंह ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मीना सिंह (Meena Singh) को 2 हज़ार वोटों के अंतर से हराया था और फिर बृजेश सिंह इस बार फिर विधानसभा परिषद चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएँगे। बताते चलें कि वाराणसी एमएलसी सीट पर बीते 2 बार से एक ही परिवार का कब्ज़ा है। बृजेश सिंह से पहले इस सीट से उनकी पत्नी अन्नपूर्णा सिंह (Annapurna Singh) एलएलसी थीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.