ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

UP की नवनिर्वाचित भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को होगा आयोजित

0

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की नवनिर्वाचित भाजपा सरकार (newly elected BJP government) का शपथ ग्रहण समारोह (Oath taking ceremony) 25 मार्च को शाम चार बजे होगा। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शपथ ग्रहण सामारोह का आयोजन राजधानी में शहीद पथ (Shaheed path) स्थित अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम (Atal Bihari Vajpayee Ikana Stadium) में किया जाएगा। भाजपा सूत्रों के अनुसार, इससे पहले संभवत: 21 मार्च को भाजपा विधायक मंडल दल (BJP legislature party) का नेता चुना जाएगा।

पाँच साल बाद अखिलेश यादव के पूरे परिवार ने सैफई में साथ मनाई होली, फूलों से मनाया त्योहार

समझा जाता है कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को भाजपा विधायक दल का नेता चुना जाएगा। भाजपा सूत्रों ने बताया कि शपथ ग्रहण से पहले, योगी आदित्यनाथ, जिन्होंने हाल ही में संपन्न चुनावों में पार्टी को प्रचंड जीत दिलाई, को सदन का नेता चुना जाएगा और वह लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनेंगे। भाजपा सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के शपथ ग्रहण में शामिल होने की संभावना है।

होली खेलने के दौरान शराब के नशे में दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट, गोली लगने से दो युवकों की गई जान

उन्होंने बताया कि इसके अलावा अन्य भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी समारोह में शामिल होने की उम्मीद है, विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं को भी निमंत्रण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि समारोह की व्यापक तैयारियाँ पहले ही शुरू हो चुकी हैं, जिसमें योगी सरकार (Yogi Government) की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी, जिनमें महिलाएँ भी शामिल हैं, को भी आमंत्रित किया जाएगा।

भोले की नगरी “काशी” पर जमकर चढ़ा होली का ख़ुमार, देखने योग्य है घाटों का नज़ारा

भाजपा सूत्रों ने बताया कि मंत्रालय (ministry) का आकार या कौन-कौन विधायक मंत्री पद शपथ लेगा, यह अभी स्पष्ट नहीं है। बता दें कि भाजपा ने 403 सदस्यीय विधानसभा में 255 सीटें जीतीं और उसके सहयोगियों ने 18 अन्य सीटें जीतकर लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी का मार्ग प्रशस्त किया। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सात चरणों में चुनाव (elections) हुए और 10 मार्च को नतीजे घोषित किए गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.