ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

CM योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में जाने से अखिलेश यादव ने किया साफ़ इंकार, अटकलों पर लगा विराम

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद एक बार फिर से योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister) की शपथ (oath) लेने जा रहे हैं। योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को लखनऊ (Lucknow) के इकाना मैदान (Ekana Ground) में शपथ लेंगे।

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह (oath taking ceremony) में बड़ी संख्या में भाजपा (BJP) के शीर्ष नेता और समर्थक हिस्सा लेंगे। लेकिन क्या इस शपथ ग्रहण समारोह में यूपी (UP) के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (former CM Akhilesh Yadav) हिस्सा लेंगे इसपर सवाल बना हुआ है…? लेकिन अब इस सवाल पर खुद अखिलेश यादव ने चुप्पी तोड़ी है।

सपा सांसद एसटी हसन ने लगाया गंभीर आरोप कहा, “द कश्‍मीर फ़ाइल्‍स” देखने से खराब हो रहा सांप्रदायिक सौहार्द

अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि मैं शपथ ग्रहण में जाऊँगा और ना ही मुझे शपथ ग्रहण सामारोह में बुलाया जाएगा। ऐसे में जिस तरह से अखिलेश यादव ने शपथ ग्रहण में शामिल होने को लेकर बयान (Statement) दिया है उससे साफ है कि वह शपथ ग्रहण में हिस्सा लेने के मूड में नहीं हैं।

25 मार्च को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए अखिलेश यादव को न्योता दिया जाता है तो साफ है कि अखिलेश यादव ने अपना रुख ज़ाहिर कर दिया है कि वह इसमे हिस्सा नहीं लेने वाले हैं। दरअसल अखिलेश यादव ने यूपी चुनाव में प्रचार (UP Election publicity) के दौरान योगी आदित्यनाथ और भाजपा पर काफी तीखे हमले किए थे और योगी आदित्यनाथ व भाजपा के शीर्ष नेताओं ने इसपर पलटवार भी किया था।

एंबुलेंस न मिलने पर बीमार पिता को बाइक पर ले जाने को मजबूर हुआ शख़्स, इलाज के दौरान मौत

लेकिन जिस तरह से चुनाव के नतीजे आए और एक बार फिर से भाजपा ने बहुमत (majority) हासिल किया उसके बाद अखिलेश यादव का शपथ ग्रहण में शामिल होना पहले से ही मुश्किल लग रहा था। गौर करने वाली बात है कि यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से भारतीय जनता पार्टी ने 255 सीटों पर जीत दर्ज की जबकि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सिर्फ 111 सीटें ही जीत सकी।

वहीं सपा (SAPA) की सहयोगी आरएलडी (RLD) महज़ 8 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी। बहरहाल चुनाव में प्रचंड जीत के बाद योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को शपथ लेंगे और माना जा रहा है कि इस बार उनके मंत्रिमंडल (cabinet) में काफी बदलाव हो सकता है और कई नए चेहरे उनकी कैबिनेट में देखने को मिल सकते हैं। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि इस बार उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) का पद खाली रहने वाला है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.