ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

मायावती ने राजस्थान में की राष्ट्रपति शासन की माँग, कहा वहाँ कांग्रेस सरकार कर रही दलितों संग अत्याचार

0

लखनऊ। बसपा (BASPA) अध्यक्ष मायावती (Mayavati) ने बुधवार को राजस्‍थान (Rajasthan) की कांग्रेस सरकार (Congress government) पर जमकर हमला बोला। मायावती ने राजस्‍थान में दलितों (Dalits) व आदिवासियों (tribals) पर हो रहे अत्याचार पर कांग्रेस सरकार की ओर से सुरक्षा न द‍िए जाने का भी आरोप लगाया। और साथ ही सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन (President’s Rule) लगाए जाने की माँग की है।

UP विधानपरिषद के निर्वाचन में नामांकन पत्रों की जाँच के दौरान सपा के दो उम्मीदवारों का नामांकन रद्द, नाराज़ हुए अखिलेश यादव

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट (tweet) किया, ”राजस्थान कांग्रेस सरकार में दलितों व आदिवासियों पर अत्याचार की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। हाल ही में डीडवाना व धोलपुर में दलित युवतियों के साथ दुष्‍कर्म (rape) व अलवर में दलित युवक की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या (murder) व जोधपुर (Jodhpur) के पाली में दलित युवक की हत्या ने दलित समाज को झंकझोर दिया है।

रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, अब देश के 6100 रेलवे स्टेशनों पर मिलेगी मुफ़्त वाई-फाई इंटरनेट सेवा

इससे यह स्पष्ट है कि राजस्थान में खासकर दलितों व आदिवासियों की सुरक्षा करने में वहाँ की कांग्रेसी सरकार पूरी तरह से विफल रही है। अतः यह उचित होगा कि इस सरकार को बर्खास्त कर वहाँ राष्ट्रपति शासन लगाया जाए। बसपा की यह माँग।

” इससे पहले मायावती ने मंगलवार को ट्वीट कर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) पर हमला बोला था। मायावती ने कहा था कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अम्बेडकरवादी लोग कभी भी सपा (SAPA) मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को माफ़ नहीं करेंगे। अखिलेश यादव ने अपनी सरकार में अम्बेडकरवादी लोगों के नाम से बनी योजनाओं व संस्थानों आदि के नाम अधिकांश बदल दिए है। जो अति निन्दनीय व शर्मनाक भी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.