ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

दिल्ली सरकार ने पेश किया बजट, जाने क्यों इस बजट को ‘रोजगार बजट’ नाम दिया।

0

दिल्ली विधानसभा में डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट पेश किया। वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बजट को ‘रोजगार बजट’ नाम दिया गया है। साथ ही दिल्ली सरकार की तरफ से कहा जा रहा है कि, इस बजट को लेकर उन्होंने जनता से राय ली है।

BJP सरकार में एकमात्र मुस्लिम मंत्री के तौर पर दानिश अंसारी ने ली शपथ, कहा “मैं पार्टी के प्रति अपने कर्तव्यों का पूरी निष्ठा से करूँगा निर्वहन”

बजट पेश करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि, युवाओं को रोजगार देना हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता है। सरकार अगले पांच सालों में राज्य के युवाओं को 20 लाख नई नौकरियां देगी। इस बार सभी विधायकों को बजट पढ़ने के लिए टैबलेट दिए गए हैं। कोविड में लोगों को बहुत नुकसान हुआ। कोविड महामारी से निपटन लिए, अब रोजगार और बढ़ाने की जरूरत है।

योगी कैबिनेट में जगह नहीं मिली तो क्या हुआ, मैं फिर भी पार्टी के लिए निरंतर काम करता रहूँगा: पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा

बता दें कि, ये आम आदमी पार्टी का 8वां बजट है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि, हमारी सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में ऐतिहासिक काम किया है, जिससे अन्य राज्य भी प्रेरणा ले रहे हैं। दिल्ली के 75% घरों में बिजली का बिल जीरो आता है। हमने गली गली सीसीटीव लगाकर अपराध रोकने में मदद की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.