ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

CM योगी का अधिकारियों को सख़्त आदेश, अब हर गाँव में सप्ताह में एक दिन मनाया जाएगा “गाँव दिवस”

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की नई सरकार (government) का सबसे अधिक जोर गाँव के विकास (village’s development) पर रहेगा। लगातार दूसरी बार प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शनिवार को अफ़सरों के साथ पहली बैठक में यह बात कही। उन्होंने अधिकारियों को ग्रामीण (Rural) और किसानों (farmers) की परेशानियों के तुरंत समाधान के आदेश भी दिए।

योगी सरकार ने दूसरा कार्यकाल शुरू करते ही 15 करोड़ जनता को दी खुशख़बरी: अभी 3 महीने तक निरंतर मिलेगा मुफ़्त राशन

उन्होंने कहा कि हर गाँव में सप्ताह में एक बार ‘गाँव दिवस’ मनाया जाए। इस मौके पर ग्रामीणों और किसानों की समस्याओं का समाधान संबंधित अधिकारी मौके पर ही करें। सीएम योगी ने अफ़सरों से कहा कि थाना (Police Station), तहसील (Tehsil) और ब्लाक (block) स्तर पर ‘गाँव दिवस’ (village day) का आयोजन करें। लोकल अफ़सर (local officer), पंचायत सचिव (Panchayat Secretary), तहसीदार (Tehsildar) समेत बीट अधिकारी (beat officer) इसमें मौजूद रहें।

एडीआर ने शनिवार को जारी की हैरान करने वाली रिपोर्ट, UP के 45 नए मंत्रियों में से 22 पर दर्ज हैं गंभीर आपराधिक मामले

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व (Revenue), पंचायतीराज और ग्राम विकास के ग्राम स्तरीय कर्मियों द्वारा ग्राम प्रधान के समन्वय से ‘ग्राम चौपाल’ लगाने को कहा। इसके माध्यम से ग्रामीण जनता की स्थानीय समस्याओं का समाधान किया जाएगा। सीएम ने ग्राम सचिवालय की कार्यप्रणाली को सुदृढ़ करने के साथ-साथ ग्राम सहायकों की तैनाती को भी पूरा करने के उन्होंने निर्देश दिए।

बता दें, योगी आदित्यनाथ ने 37 साल का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद शुक्रवार को दूसरी बार लगातार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ (oath) ली। भव्य समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), भाजपा के मुख्यमंत्रियों और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया। योगी आदित्यनाथ के अलावा, 52 अन्य मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.