ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

UPSSC जल्द ही जारी करेगा UP लेखपाल भर्ती परीक्षा की तारीख, उम्मीदवार ऐसे चेक करें परीक्षा से जुड़े अपडेट्स

0

यूपी। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) जल्द ही यूपी लेखपाल परीक्षा (accountant exam) 2022 की तारीख जारी करेगा। आयोग (commission) ने 07 से 28 जनवरी 2022 तक राजसेवा लेखपाल मेन परीक्षा 2022 के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। ताजा अपडेट के अनुसार, आयोग द्वारा जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट (official website) upsssc.gov.in पर लेखपाल भर्ती परीक्षा की तारीख जारी कर दी जाएगी।

बदायूँ के SHO को SSP ने किया निलंबित, सोशल मीडिया पर अश्लील हरकतों वाला वीडियो हो रहा था वायरल

परीक्षा की तारीखों का इंतज़ार कर रहे सभी उम्मीदवार (candidate) upsssc.gov.in पर लेखपाल परीक्षा 2022 से जुड़े सभी अहम अपडेट चेक (update check) कर सकते हैं। बता दें कि उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होने के लिए अपना एडमिट कार्ड (Admit Card) भी साथ लेकर जाना होगा, जिसे आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से डाउनलोड (download) किया जा सकता है।

कुल 8085 लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। लेखपाल भर्ती परीक्षा 2022 में अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होगा। सामान्य हिंदी, गणित, सामान्य ज्ञान और ग्राम्य समाज एवं विकास के 25-25 सवाल पूछे जाएँगे।

पीएम मोदी का सपना हुआ साकार, गोरखपुर से कानपुर और काशी के लिए शुरू हुई उड़ान सेवा

कुल 100 सवाल 100 अंक के होंगे। परीक्षा कुल 2 घंटे की होगी। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) राज्य संगठन (state organization) है जो विभिन्न ग्रुप सी और ग्रुप डी पदों पर नियुक्तियों के लिए अलग-अलग परीक्षाओं का आयोजन करता है। UPSSSC उत्तर प्रदेश राज्य के भीतर विभिन्न परीक्षाओं का आयोजन करता है। बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का गठन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अधिनियम 2014 के तहत किया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.