ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

7 माह की मासूम के गले में फँसा गुब्बारे का टुकड़ा, दम घुटने से हुई बच्ची की मौत

0

सहारनपुर। पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Saharanpur) शहर में स्थित तोता चौक में एक बच्ची ने खेलते-खलते फटा हुआ गुब्बारा (baloon) चबा लिया, जिससे उसकी मौत (death) हो गई। बच्ची के परिजन उसकी हालत बिगड़ने पर उसे प्राइवेट डॉक्टर के पास ले गए, जहाँ उसने दम तोड़ दिया। डॉक्टरों ने उसकी मौत की वजह दम घुटने (suffocation) को बताया है।

UP विधानसभा में आज CM योगी व अखिलेश यादव की हुई मुलाकात, मुख्यमंत्री ने हाथ मिलाकर थपथपाई अखिलेश की पीठ

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मंडी कोतवाली क्षेत्र के तोता चौक में रहने निजी बैंक कर्मचारी (bank worker) अभिषेक मित्तल की सात महीने की बेटी मट्टो शुक्रवार शाम अपने घर के आंगन में लेटी हुई थी। थोड़ी देर में बच्ची रोने लगी तो परिजनों ने उसे बहलाने के लिए एक गुब्बारा फुलाकर दे दिया।

CM योगी का अधिकारियों को सख़्त आदेश, अब हर गाँव में सप्ताह में एक दिन मनाया जाएगा “गाँव दिवस”

बच्ची के खेलते-खेलते यह गुब्बारा फूट गया, जिस पर परिजनों ने ध्यान नहीं दिया। इसी दौरान बच्ची ने वह फटा हुआ गुब्बारा चबा लिया। इसके बाद बच्ची रोने लगी तो परिजनों का ध्यान उस पर गया। उन्होंने वहाँ बच्ची के मुँह में आधा गुब्बारा देखा और उसे खींचकर निकालने की कोशिश की। इस दौरान गुब्बारे का कुछ हिस्से बच्ची के गले ही फँसा रह गया। इसके बाद आनन-फ़ानन में परिवार वाले उसे डॉक्टर (doctor) के पास ले गए।

डाक्टरों ने यहाँ बताया कि बच्ची की साँस की नली (windpipe) में गुब्बारा का टुकड़ा फँस गया है। उन्होंने उसे निकालने की कोशिश की, लेकिन गुब्बारा नहीं निकल पाया और बच्ची की दम घुटने से मौत हो गई। बच्ची की मौत से पूरे परिवार में मातम (weeds) पसरा है। परिवार ने अपनी 7 माह की मासूम का अंतिम संस्कार (Funeral) कर दिया है, लेकिन उसकी माँ के आँखों से आँसू अब भी लगातार जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.