ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

BJP के वरिष्ठ विधायक सतीश महाना होंगे उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष, पहले थे औद्योगिक विकास मंत्री

0

लखनऊ। भाजपा (BJP) के वरिष्ठ विधायक सतीश महाना (Senior MLA Satish Mahana) 18वीं उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly) के अध्यक्ष बनने जा रहे हैं। महाना ने सोमवार को अध्यक्ष पद (presidency) के लिए अपना नामांकन पत्र (nomination letter) दाखिल किया और किसी भी विपक्षी दल (opposition party) ने उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि सोमवार दोपहर दो बजे थी।

मायावती ने राजस्थान में की राष्ट्रपति शासन की माँग, कहा वहाँ कांग्रेस सरकार कर रही दलितों संग अत्याचार

महाना ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Deputy Chief Minister Brajesh Pathak) की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन में प्रस्तावकों में जनसत्ता दल (Jansatta Dal) के राजा भैया (Raja Bhaiya) भी शामिल थे। उनके चुनाव की घोषणा मंगलवार को की जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष के निर्वाचन के लिए नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी सतीश महाना को समर्थन दिया है। वह योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले कार्यकाल में औद्योगिक विकास मंत्री (industrial development minister) थे।

BJP की जीत की खुशी में मिठाई बाँटना मुस्लिम कार्यकर्ता को पड़ा भारी, पीट-पीटकर पट्टीदारों ने उतार दिया मौत के घाट

सतीश महाना, जिन्होंने इस साल राज्य विधानसभा में अपना आठवाँ चुनाव जीता है, कानपुर (Kanpur) में महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। बता दें कि यूपी सरकार (UP government) 2.0 के शपथ ग्रहण (oath taking ceremony) के दौरान मंत्रियों की लिस्ट में सतीश महाना का नाम नहीं था उसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें विधानसभा अध्यक्ष बनाया जाएगा।

इसके बाद भाजपा की ओर से उनका नामांकन करवाया गया। सतीश महाना 8 बार से विधायक हैं। वह 5 बार कानपुर कैंट से विधायक रह चुके हैं। कानपुर की महाराजपुर विधानसभा सीट से 2012 से वह लगातार विधायक हैं। एक लोकप्रिय नेता महाना, हमेशा विवादों (controversies) से दूर रहे हैं और उनकी स्वीकार्यता हर राजनीतिक वर्ग में रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.