ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

UP बोर्ड एग्ज़ाम में इंटरमीडिएट इंग्लिश के पेपर लीक मामले पर अखिलेश यादव ने BJP सरकार पर बोला धावा

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश बोर्ड एग्ज़ाम (UP Board Exam) में इंटरमीडिएट इंग्लिश का पेपर लीक (Intermediate English Paper Leak) होने के बाद 24 जिलों में परीक्षाएँ निरस्त (cancel) कर दी गयीं। जिसके बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया और नेता प्रतिपक्ष ने योगी सरकार (Yogi Government) पर तीखा हमला बोला। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रदेश सरकार पर जानबूझकर किसी भी परीक्षा को पूर्ण न होने देने का आरोप (allegation) लगाया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के युवाओं (youths) को रोज़गार (employment) देने में यह सरकार नाकाम रही है और अब तो कोई परीक्षा भी ठीक से नहीं हो पा रही।

अखिलेश यादव यहीं नहीं रुके, उन्होंने योगी सरकार के बुलडोज़र (buldozer) वाले इमेज पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार इन पेपर माफ़ियाओं पर दिखाने के लिए ही सही, कागज पर तो बुलडोज़र चला दे। अखिलेश यादव ने पेपर लीक होने के बाद ट्वीट (tweet) कर लिखा, “उप्र भाजपा सरकार की दूसरी पारी में भी पेपर लीक करवाने का व्यवसाय बदस्तूर जारी है।

युवा कह रहे हैं कि रोज़गार देने में नाकाम भाजपा सरकार जानबूझकर किसी परीक्षा को पूर्ण नहीं होने देना चाहती है। भाजपा सरकार अपने इन पेपर माफ़ियाओं पर दिखाने के लिए सही, कागज़ का ही बुलडोज़र चलवा दे।” गौरतलब है कि योगी सरकार में नकलविहीन परीक्षा कराने की कवायद को उस वक्त झटका लगा जब बुधवार को इंटरमीडिएट इंग्लिश का पेपर लीक हो गया।

योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में 20 हज़ार रिक्त सरकारी पदों को भरने के साथ 50 हज़ार लोगों को मुहैया कराएगी स्वरोजगार का अवसर

आनन-फ़ानन में माध्यमिक शिक्षा परिषद (Secondary Education Council) ने दोपहर दो बजे से होने वाली अंग्रेजी की परीक्षा को रद्द कर दिया। यहाँ बता दें कि यह सिर्फ 24 जिलों में रद्द की गई है। दरअसल, अंग्रेजी का पेपर व्हाट्सएप (whatsapp) पर लीक हो गया था। जिसके बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया। अधिकारियों का कहना है कि इन 24 जिलों के अलावा अन्य 51 जिलों में पूर्व निर्धारित ही परीक्षाएँ संपन्न होंगी। आगरा, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़ , गाज़ियाबाद, बागपत, बदायूँ, शाहजहाँपुर, उन्नाव,  सीतापुर, ललितपुर, महोबा, चित्रकूट, जालौन, अम्बेडकरनगर, प्रतापगढ़, गोंडा, गोरखपुर, आजमगढ़, बलिया, वाराणसी, कानपुर देहात, एटा, और शामली में आज इंटरमीडिएट की इंग्लिश की परीक्षा रद्द कर दी गई है

बदायूँ के SHO को SSP ने किया निलंबित, सोशल मीडिया पर अश्लील हरकतों वाला वीडियो हो रहा था वायरल

इन जिलों के अलावा बाकी के जिलों में परीक्षाएँ सुचारु रूप से होंगी। पेपर लीक मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि पेपर लीक मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने आरोपियों के खिलाफ रासुका (Rasuka) के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए है। उधर, पेपर लीक मामले में माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने कहा कि 24 जिलों में इंटरमीडिएट अंग्रेजी की परीक्षा रद्द की गई है, बाकी 51 जिलों में 2 बजे से आज परीक्षा आयोजित की जाएगी। पूरे मामले की जाँच (investigation) की जा रही है। दोषियों पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी। हमारा लक्ष्य नकलविहीन परीक्षा कराना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.