ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद CM योगी से मिलने पहुँचे शिवपाल यादव, 20 मिनट तक चली बातचीत

0

लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Pragatisheel Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की जसवंतनगर सीट (Jaswant Nagar seat) से विधायक शिवपाल सिंह यादव (MLA Shivpal Singh Yadav) ने बुधवार को विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। शपथ लेने के तुरंत बाद वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुँच गए। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच करीब 20 मिनट तक बातचीत हुई।

जौनपुर: शिक्षा नीति ही नही नीयत में भी बदलाव आवश्यक

सियासी हलकों (political circles) में इस मुलाकात की चर्चा इसलिए भी गरम हो गई क्योंकि शिवपाल के वहाँ से निकलने के तुरंत बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष और मंत्री स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) योगी से मिलने पहुँच गए। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के प्रवक्ता दीपक मिश्रा ने शिवपाल-योगी की मुलाकात की पुष्टि करते हुए कहा कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। मिश्रा ने कहा, ‘चूँकि, शिवपाल यादव चुनाव के बाद सदन (parliament) के नेता से नहीं मिल सके थे, इसलिए उन्होंने शपथ (oath) लेने के बाद आज उनसे मुलाकात की। उन्होंने यूपी विधानसभा (UP Assembly) के अध्यक्ष से भी मुलाकात की।

गोरखपुर से BJP के सांसद रवि किशन शुक्ला के बड़े भाई का हुआ निधन, कैंसर की बीमारी से थे पीड़ित

‘ मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री के 5, कालिदास मार्ग स्थित आवास पर यह मुलाकात करीब 20 मिनट तक चली। वहीं, शपथ लेने के बाद पत्रकारों (journalists) द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या वह कोई बड़ा फैसला लेंगे, शिवपाल ने कहा, ‘बहुत जल्द मैं हर चीज़ के बारे में बात करूँगा और सब कुछ बता दूँगा।’ इससे पहले वरिष्ठ विधायक शिवपाल सिंह यादव और 3 अन्य ने बुधवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली।

विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने अपने कार्यालय में इन 4 नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलाई। हाल के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में शिवपाल ने इटावा (Etawah) जिले में जसवंतनगर विधानसभा सीट जीती है। उन्होंने अन्य विधायकों के साथ शपथ नहीं ली थी, जो सोमवार और मंगलवार को हुई थी। राजनीतिक गलियारों में ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह अपने भतीजे और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से कुछ नाखुश हैं।

शिवपाल मंगलवार को समाजवादी पार्टी की अध्यक्षता में हुई विपक्षी गठबंधन की बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे। संपर्क करने पर विधानसभा अधिकारियों ने उनके देर से शपथ लेने के बारे में कुछ नहीं बताया। बुधवार को शपथ लेने वाले 3 अन्य विधायक कैंपियारगंज (गोरखपुर) से फतेह बहादुर सिंह, गोविंदनगर (कानपुर) से सुरेंद्र मैथानी, बिलग्राम-मलावा (हरदोई) से आशीष कुमार सिंह और जसवंतनगर (इटावा में) से शिवपाल सिंह यादव हैं। विधानसभा सूत्रों ने यह भी बताया कि सपा (SAPA) के वरिष्ठ नेता आज़म खान (Azam Khan) और कैराना (Kairana) विधायक नाहिद हसन (Nahid Hassan) समेत 6 विधायकों ने अभी तक शपथ नहीं ली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.