ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

बाहुबली अतीक अहमद के पुश्तैनी घर में हुए अवैध निर्माण पर चला बाबा का बुलडोज़र

0

प्रयागराज। योगी सरकार पार्ट 2 में भी भू माफियाओं (land mafia) और बाहुबलियों (bahubaliyo) के खिलाफ योगी सरकार (Yogi Government) का एक्शन लगातार जारी है। दोबारा यूपी (UP) में बीजेपी की सरकार (BJP government) बनने के बाद एक बार फिर से बाबा के बुलडोज़र (Baba ka buldozer) ने माफियाओं और बाहुबलियों की ओर रुख कर लिया है।

नेपाल के PM शेर बहादुर देउबा की पत्नी आरजू काशी में CM योगी द्वारा किए गए स्वागत से हुईं प्रभावित

संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में भी इसकी शुरुआत हो चुकी है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (Prayagraj Development Authority) ने जहाँ सबसे पहले धूमनगंज थाना क्षेत्र (Dhoomanganj police station area) के सुलेम सराय इलाके में सड़क किनारे दर्जनों अवैध अतिक्रमण (illegal encroachment) को ढहाया। वहीं उसके बाद बाहुबली व पूर्व सांसद अतीक अहमद (Ateek Ahmed) के पुश्तैनी घर में हुए अवैध निर्माण पर भी बुलडोज़र चला‌।

दुबई से बैग में 24 लाख का सोना छुपाकर लाने वाले शख़्स को कस्टम अधिकारियों ने लखनऊ एयरपोर्ट पर धर दबोचा

जबकि भीटी (Bheeti) गाँव में अतीक अहमद के करीबी खालिद जफ़र (Khalid Jaffar) की अवैध प्लाटिंग (illegal plotting) पर पीडीए (PDA) पहले ही बुलडोज़र चला चुका है। इसी कड़ी में रविवार को एक बार फिर से पीडीए का बुलडोज़र गरजा। पीडीए के अधिकारियों ने बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के छोटे भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ और उसके पार्टनर अतुल द्विवेदी की करीब 150 बीघे से ज़्यादा जमीन पर की गई अवैध प्लॉटिंग पर बुलडोज़र चलाया है।

उन पर आरोप (allegation) है कि प्रयागराज विकास प्राधिकरण से लेआउट पास नहीं कराया था। जिसको लेकर पीडीए ने कई बार नोटिस दिया था। इसके बावजूद धड़ल्ले से अवैध प्लॉटिंग की जा रही थी और जमीन पर छोटी-छोटी बाउंड्री वॉल भी खड़ी कर ली गई थी। यह अवैध प्लॉटिंग प्रयागराज-कौशांबी बॉर्डर (Prayagraj-Kaushambi Border) के रावतपुर (Rawatpur) गाँव में की गई थी।

पीडीए के ज्वाइंट सेक्रेटरी (joint secretary) व जोनल अधिकारी (zonal officer) अजय कुमार के मुताबिक पीडीए की ओर से भेजी गई नोटिस का जवाब ना देने और लेआउट पास न कराने के चलते यह कार्यवाही की गई है। उन्होंने कहा है कि पूरी प्लॉटिंग को बुलडोज़र चलाकर समतल कर दिया जाएगा, तब तक कार्यवाही नहीं रुकेग।

गौरतलब है कि बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद का भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ जहाँ बरेली जेल (Bareilly jail) में बंद है, वहीं उसका पार्टनर अतुल द्विवेदी एक राजनीतिक दल (political party) से भी जुड़ा बताया जा रहा है। लेकिन योगी सरकार (Yogi Government) में चाहे कोई कितना भी ताकतवर हो, कोई रसूख काम नहीं आ रहा है। पीडीए के अधिकारियों का कहना है कि अवैध निर्माण के खिलाफ आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.