ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

दुबई से बैग में 24 लाख का सोना छुपाकर लाने वाले शख़्स को कस्टम अधिकारियों ने लखनऊ एयरपोर्ट पर धर दबोचा

0

लखनऊ। लखनऊ एयरपोर्ट (Lucknow Airport) पर रविवार को एक यात्री (passenger) के पास से 24 लाख रुपए की कीमत का सोना ज़ब्त (gold seized) किया गया। यात्री ने अपने सामान में सोने से बनाए हुए फॉयल पेपर (foil paper) छुपाया हुआ था। दुबई (Dubai) से आए एक यात्री के सामान में कस्टम अधिकारियों (custom officers) को 460 ग्राम सोना मिला।

खुशखबरी: यूपी में जल्द बनेंगे 14 नए मेडिकल कॉलेज, CM योगी आदित्यनाथ ने किया बड़ा ऐलान

अधिकारियों ने बताया कि ज़ब्त (confiscated) किया गया सोना 24.38 लाख रुपये कीमत का है। यात्रियों के बैग की गहन जाँच (investigation) के दौरान, अधिकारियों को काले पॉलीथिन और कार्बन पेपर की परतों के बीच सोने की फॉयल पेपर चिपके हुए मिले। यह उसके बैग के भीतरी हिस्से के नीचे छिपा हुआ था। जाँच के दौरान यात्री ने खुलासा किया कि उसे एयरपोर्ट के बाहर इंतज़ार कर रहे एक युवक को यह बैग सौंपना था।

आज छत्रपति शिवाजी महाराज की पुण्यतिथि पर रिलीज़ हुई फ़िल्म बालसेना की DM मनीष कुमार वर्मा ने की जमकर तारीफ़

अधिकारियों ने दोनों व्यक्तियों को गिरफ़्तार (arrest) कर लिया है और उन्हें मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (आर्थिक अपराध) के समक्ष पेश किया जाएगा। सोमवार को दिल्ली (Delhi) में कस्टम अधिकारियों ने केन्या (Kenya) के दो लोगों के पास से 7.5 करोड़ रुपये का सोना ज़ब्त किया था, जो हाल के दिनों में सबसे बड़ी बरामदगी (recovery) में से एक है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.