ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

CM योगी के खिलाफ भड़काऊ बयान देने वाले सपा विधायक पर दर्ज हुई FIR

0

बरेली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को निशाना बनाकर दिए गए कथित भड़काऊ बयान (alleged provocative statement) को लेकर बरेली (Bareilly) जिले के भोजीपुरा विधानसभा क्षेत्र (Bhojipura Assembly area) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नवनिर्वाचित विधायक शहजिल इस्लाम (Newly elected MLA Shahzil Islam) के खिलाफ एक व्यक्ति की शिकायत पर मुकदमा दर्ज (case filed) किया गया है।

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (senior superintendent of police) रोहित सिंह सजवाण ने सोमवार शाम को बताया कि भोजीपुरा से विधायक शहजिल इस्लाम, सपा के जिला उपाध्यक्ष संजीव कुमार सक्सेना और अन्य के खिलाफ हिंदू युवा वाहिनी (Hindu Yuva Vahini) के जिला प्रभारी अनुज वर्मा की तहरीर (tahrir) पर बरेली के थाना बारादरी में धारा 504 (लोक शांति भंग करना), 506 (धमकी देना) और 153 ए (दंगा भड़काने के इरादे से भड़काऊ बयान देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बाहुबली अतीक अहमद के पुश्तैनी घर में हुए अवैध निर्माण पर चला बाबा का बुलडोज़र

बरेली में शुक्रवार शाम समाजवादी पार्टी से जीते हुए विधायकों के लिए आकाश पुरम में सपा के जिला उपाध्यक्ष संजीव कुमार सक्सेना की ओर से सम्मान समारोह (felicitation ceremony) का आयोजन किया गया था। इस समारोह में शहजिल इस्लाम ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा था, ”अगर उनके (योगी) मुँह से आवाज निकलेगी, तो हमारी (सपा) भी बंदूकों से धुआँ नहीं बल्कि गोलियाँ निकलेंगी।”

हालांकि, बाद में सफाई देते हुए उन्होंने एक समाचार चैनल (news channel) पर अपने बयान को संपादित करने का आरोप लगाया। समारोह को संबोधित करते हुए, शहजिल इस्लाम ने शुक्रवार को कहा था, ”पहले (2017-2022 तक) हमारे कम विधायक थे तो सदन (parliament) में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बहुत भला बुरा कहा, बस मुँह से गाली नहीं दी, बाकी सारे क्रिया कर्म कर दिए लेकिन अब हम लोगों की अच्छी संख्या है और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) नेता प्रतिपक्ष हैं तो अब अगर योगी आदित्यनाथ अपशब्द कहेंगे तो हम लोग भी चुप बैठने वाले नहीं हैं। हम लोग भी करारा जवाब देंगे।”

नेपाल के PM शेर बहादुर देउबा की पत्नी आरजू काशी में CM योगी द्वारा किए गए स्वागत से हुईं प्रभावित

सपा विधायक ने कहा था, ”हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान कर दिया है कि हम समाजवादी लोग सड़कों पर भी लड़ाई लड़ेंगे और सदन के अंदर भी सरकार से लड़ाई लड़ने का काम करेंगे।” उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि परेशान और निराश होने की जरूरत नहीं है। विधायक ने योगी की ओर इशारा करते हुए कहा, ”वह दिन चले गए जब उनकी तानाशाही (dictatorship) चलती थी।

अब एक मजबूत विपक्ष सदन में मौजूद है।” बाद में ‘पीटीआई-भाषा’ से बात करते हुए, इस्लाम ने कहा, ‘एक समाचार चैनल ने मेरे वीडियो को संपादित किया और फिर वायरल (video viral) कर दिया। कार्यक्रम में मैंने कहा था कि एक मजबूत विपक्ष होने के नाते हर बात का जवाब मजबूती से देंगे, जिस तरीके से बंदूक से धुआँ नहीं, गोलियाँ निकलती हैं।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.