ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

मुस्लिम महिलाओं को रेप की धमकी देने वाले महंत बजरंग मुनि को पुलिस ने किया गिरफ़्तार, समर्थक मचा रहे बवाल

0

सीतापुर। सीतापुर (Sitapur) जिले में मुस्लिम महिलाओं को रेप (rape) की धमकी देने वाले महंत बजरंग मुनि (Mahant Bajrang Muni) को यूपी (UP) में गिरफ़्तार (arrest) कर लिया गया है। नफ़रत भरा भाषण देने वाले बजरंग मुनि की कल रात गिरफ़्तारी के बाद से सीतापुर में तनावपूर्ण स्थिति है। बता दें कि देर रात सीतापुर के खैरागढ़ थाने में बजरंग के सैकड़ों समर्थक इकट्ठा हो गए थे जिसके बाद पुलिस (police) ने लाठीचार्ज (lathi charge) कर बजरंग के समर्थकों को भगाया। सीतापुर के कई इलाक़ों में PAC को भी तैनात किया गया है।

रोडवेज बस में सफ़र करने वाले यात्रियों को अब ढीली करनी पड़ेगी अपनी जेब, किराया हुआ महँगा

मस्ज़िदों (Masjid) के बाहर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। कल शांति व्यवस्था को देखते हुए रात में ही बजरंग को जज (judge) के यहाँ पेश किया गया जहाँ पेशी के बाद बजरंग को 14 दिन की न्यायिक हिरासत (judicial custody) में भेज दिया गया है। रात में ही उसको जज के सामने पेश किया गया, पुलिस ने अशांति फैलने की आशंका के चलते रात में जज के सामने बजरंग को पेश किया था।

ATM मशीन से पैसे निकाल रहे शख़्स की करंट लगने से हुई मौत, इलाके में मचा हड़कंप

गौरतलब है कि यूपी पुलिस (UP police) ने इस मामले में छह बार एफ़आईआर दर्ज (FIR filed) की थी। महंत की हेट स्‍पीच के वायरल वीडियो (viral video) को लेकर लोगों की नाराज़गी के बाद यह एफ़आईआर दर्ज की गई थी। हेट स्पीच (hate speech) मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग (National Women Commission) ने भी संज्ञान लिया था। 

आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (Director General of police) को इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने और महंत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पत्र लिखा था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.