ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

BJP ने यूपी की स्वास्थ्य सेवाओं को पूरी तरह से किया तहस-नहस, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बड़ा आरोप

0

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार (ruling BJP government) पर निशाना साधते हुए रविवार को आरोप (allegation) लगाया कि उसने राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं (health services) को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। सपा मुख्‍यालय (SP headquarters) से जारी एक बयान के अनुसार, यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएँ चौपट हैं, गरीब लोग इलाज (treatment) के अभाव में मर रहे हैं और भीषण गर्मी के दिनों में हालत बद से बदतर होते जा रहे हैं।

नोएडा DM सुहास एल वाई ने अभिभावकों से बच्चों को कोरोना संक्रमण से जागरूक कराने की अपील

यादव ने आरोप लगाया कि सरकारी अस्पताल (government hospitals) में दवा नहीं होने से मरीजों को परेशानी हो रही है जबकि कन्नौज मेडिकल कॉलेज में पीने का पानी तक नहीं है। उन्होंने दावा किया कि कन्नौज (Kannauj) के जिला अस्पताल (district hospital) के ‘ब्लड बैंक’ (blood bank) में ‘निगेटिव ग्रुप ब्लड’ की एक भी यूनिट नहीं बची है और जरूरत पड़ने पर मरीजों को खून के लिए कानपुर (Kanpur) और लखनऊ (Lucknow) जाना पड़ता है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने आगरा मेडिकल कॉलेज (Agra Medical College) का उदाहरण देते हुए राज्य में ‘दयनीय स्वास्थ्य सेवाओं’ की ओर इशारा करते हुए आरोप लगाया कि मरीजों को ‘स्ट्रेचर’ (stretcher) और ‘व्हीलचेयर’ (wheel chair) नहीं मिल रहे हैं।

मायावती ने ट्वीट कर किया बड़ा ऐलान, BSP के वरिष्ठ नेता नकुल दुबे को पार्टी से किया गया निष्कासित

उन्होंने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार थी तब स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया था। उन्होंने कहा कि मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए 108 एम्बुलेंस सेवा (Ambulance Service) और गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं को घर से अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस सेवा 102 शुरू की गई थी। अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि ये सेवाएँ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) (Bhartiya Janata Party) के शासन में बर्बाद हो गईं। उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि भाजपा सरकार (BJP government) चंद पूँजीपतियों की हितैषी है और भाजपा की ‘नीति और नीयत’ दोनों में खोट है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.