ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

BSP के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के घर पुलिस ने चस्पा किया कुर्की का नोटिस, सरेंडर करने का दिया गया समय

0

मेरठ। बसपा (BASPA) के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी (Yaqoob Qureshi) के घर पर पुलिस (police) ने कुर्की का नोटिस (notice of attachment) चस्पा कर दिया है। इस नोटिस में पुलिस ने याकूब कुरैशी को सरेंडर (surrender) करने का समय दिया है। अगर याकूब ने तय समय में सरेंडर नहीं किया तो पुलिस अब याकूब कुरैशी की संपत्ति की कुर्की भी करेगी। बता दें कि अवैध रूप से मीट प्लांट संचालन (Illegal meat plant operation) के मामले में याकूब कुरैशी कानूनी शिकंजे में फंस गए हैं। याकूब ही नहीं बल्कि उनकी पत्नी और दोनों बेटे भी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश में दबिश भी दे रही है।

भूमि अधिग्रहण में हुई अनियमितता केस में गाज़ियाबाद की पूर्व DM निलंबित, CM योगी की बड़ी कार्रवाई

बसपा सरकार (BSP government) में पूर्व मंत्री रहे याकूब कुरैशी का पिछली सरकार तक डंका बजता था। पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western Uttar Pradesh) में उन्हें बाहुबली के रूप में देखा जाता था, लेकिन आज की तस्वीर बदल गई है। योगी सरकार (Yogi Government) 2.0 में अवैध काम करने वाले और मीट माफियाओं की कोई जगह नहीं है। इसीलिए याकूब भी अब कानूनी शिकंजे (legal screws) में फँस गए हैं।

दरअसल, याकूब कुरैशी और उनके परिवार की अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड (meatex private limited) में अवैध रूप से मीट प्रोसेसिंग (meat processing) और पैकेजिंग (packaging) का काम चल रहा था। मेरठ पुलिस (Meerut Police) को भनक लगी तो पुलिस ने उस पर छापा (raid) मार दिया। जिसके बाद मेरठ के खरखौदा थाने में एफआईआर दर्ज (FIR filed) हुई, जिसमें याकूब उनकी पत्नी और बेटे समेत 14 लोग नामजद किए गए। 10 लोगों की गिरफ़्तारी भी की गई, लेकिन याकूब एंड फैमिली फरार है। पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद याकूब सामने नहीं आये। पुलिस ने बार-बार नोटिस भी दिए लेकिन याकूब एंड फैमिली ने सरेंडर नहीं किया।

अब कोर्ट (court) के आदेश के बाद याकूब के खिलाफ कुर्की का वारंट जारी कर दिया गया है, जिसे बुधवार को पुलिस ने ढोल नगाड़े के साथ चस्पा भी कर दिया। इतना ही नहीं पुलिस ने मुनादी भी कराई और सार्वजनिक ऐलान भी किया कि अगर याकूब कुरैशी पुलिस के सामने प्रस्तुत नहीं हुए तो फिर उनके घर को कुर्क कर लिया जाएगा। बता दें कि याकूब कुरैशी अपनी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे इमरान और फिरोज के साथ फरार है।

याकूब देश में है या विदेश (foreign) में है यह किसी को नहीं मालूम, लेकिन ईद (Eid) के मौके पर याकूब के बेटे फिरोज याकूब ने फेसबुक (facebook) पर एक्टिव होकर लोगों को बधाई दे डाली। सोशल मीडिया (social media) पर याकूब के बेटे की बधाई एक सनसनी की तरह फैल गई। जिसके बाद अब पुलिस फेसबुक के आधार पर याकूब एंड फैमिली का लोकेशन ट्रेस (location trace) करने में लगी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.