ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

बलरामपुर के पूर्व सांसद रिज़वान ज़हीर की करोड़ों रूपए की संपत्ति हुई कुर्क, हत्या के मामले में अभी जेल में बंद है ज़हीर

0

लखनऊ। हत्या (murder) के आरोप (blame) में जेल (jail) में बंद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलरामपुर (Balrampur) से पूर्व सांसद (former MP) रिज़वान ज़हीर (Rizwan Zaheer) की तीन करोड़ रुपये से अधिक की कथित अवैध संपत्ति (alleged illegal property) बृहस्पतिवार को कुर्क (attachment) कर ली गई। बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय (office of superintendent of police) से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, माफ़िया (mafia) के तौर पर चिह्नित किए गए पूर्व सांसद ज़हीर की 3 करोड़ 26 लाख 63 हज़ार 779 रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है।

ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई कर रहे जज को सताने लगा अपनी जान का डर, कहा परिवार को है मेरी सुरक्षा की चिंता

यह कार्रवाई अपर पुलिस अधीक्षक (Additional Superintendent of Police) नम्रता श्रीवास्तव और तुलसीपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी कुंवर प्रभात सिंह की निगरानी में की गई है। प्रशासन (Administration) के मुताबिक, पूर्व सांसद द्वारा अवैध रूप से संपत्ति एकत्र किए जाने की शिकायत की पुलिस (police) ने जाँच (investigation) की थी जिसकी रिपोर्ट के आधार पर गैंगस्टर कानून (gangster act) की धारा 14(1) के तहत 1.313 हेक्टेयर और 0.162 हेक्टेयर के दो भूखंडों और उनमें बनी कोठी तथा उसमें मौजूद तमाम सामान को कुर्क कर लिया गया है।

रिज़वान ज़हीर 1998 और 1999 में बलरामपुर सीट से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद रह चुके हैं। फिलहाल वह तुलसीपुर नगर पंचायत (Tulsipur Nagar Panchayat) के पूर्व अध्यक्ष फिरोज़ अहमद (Firoz ahmad) की हत्या के आरोप में इस वक्त जेल में बंद हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.