ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

लखनऊ में स्कूल की पानी टंकी में ईंट से बँधा मिला एक वर्षीय मासूम का शव, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा

0

लखनऊ। राजधानी लखनऊ (Lucknow) के सैरपुर इलाके (Sairpur area) में एक साल की बच्ची का शव (dead body) स्कूल में स्थित पानी की टंकी में मिलने से हड़कंप मच गया। यही नहीं, मासूम के पैर में ईंट बाँधकर टंकी (water tank) में फेंका गया था ताकि शव उतराकर ऊपर न आ सके। पुलिस (police) शव बरामद कर नाबालिग संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम (postmortem) के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में डूबने से मौत (death) की पुष्टि (Confirmation) हुई है।

उत्तर प्रदेश के सभी मदरसों में आज से अनिवार्य हुआ राष्ट्रगान, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को कराना होगा आदेश का पालन

फ़िलहाल विसरा रिपोर्ट (viscera report) को सुरक्षित रखा गया है। पुलिस जाँच पड़ताल (investigation) में जुटी है। उधर, बच्चे के घर में कोहराम मचा हुआ है। घटना सैरपुर थाना क्षेत्र के दुग्गौर (Duggaur) की है। सैरपुर इलाके के दुग्गौर में रहने वाले बच्ची के पिता ने बताया कि गुरुवार रात में 9 बजे उनकी बेटी घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान अचानक लापता हो गई। काफी खोजबीन की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसके बाद शुक्रवार सुबह सैरपुर थाने में बच्ची की गुमशुदगी दर्ज (missing report file) कराई गई।

मासूम के लापता (missing) होने की खबर पाकर पुलिस ने खोजबीन (research) शुरू की। ग्रामीणों और पड़ोसियों से पूछताछ (inquiry) में पता चला कि दो लड़कों के साथ बच्ची को आखिरी बार देखा गया था। पुलिस ने स्थानीय लोगों के बयान के आधार पर पड़ताल की। पता चला कि मासूम दुगौर प्राथमिक विद्यालय (primary school) के पास आखिरी बार देखी गई थी। स्कूल परिसर में पुलिस ने सर्च आपरेशन (search operation) चलाया। इस दौरान स्कूल के शौचालय की पानी की टंकी में मासूम का शव पड़ा मिला। बच्ची के शरीर पर कपड़े भी नहीं थे।

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में वीडियोग्राफ़ी सर्वे के दौरान निकला साँप, कोर्ट कमिश्नर सहित सभी पक्ष पहुँचे मंदिर के अंदर

एडीसीपी (ADCP) उत्तरी प्राची सिंह ने बताया कि पोस्टमॉर्टम कराकर परिवारजन को शव सौंप दिया गया, जहाँ घरवालों ने उसका अंतिम संस्कार (Funeral) कर दिया। उन्होंने बताया कि दो नाबालिग के बारे में जानकारी मिली है। पुलिस दोनों लड़कों के परिवार वालों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को पीड़ित परिवार के पड़ोसी और एक करीबी के बेटे पर शक है। घटना (incident) के समय मासूम के घरवाले एक शादी में गए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.