ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

उन्नाव में एक फैक्ट्री में वॉटर टैंक की सफाई कर रहे दो मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से हुई मौत

0

उन्नाव। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnaon) के सदर कोतवाली इलाके के औद्योगिक क्षेत्र (Industrial Area) स्थित एक फैक्ट्री (factory) में शनिवार दोपहर टैंक सफाई करने वाले दो मजदूरों (workers) की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत (death) का मामला सामने आया है। पुलिस (police) ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, अकरमपुर (Akrampur) औद्योगिक क्षेत्र स्थित एसीआई फैक्ट्री (ACI factory) में शनिवार दोपहर टैंक सफाई करने वाले दो मजदूर जहरीली गैस (poisonous gas) की चपेट में आने से बेहोश हो गए।

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में वीडियोग्राफ़ी सर्वे के दौरान निकला साँप, कोर्ट कमिश्नर सहित सभी पक्ष पहुँचे मंदिर के अंदर

उन्होंने बताया कि मजदूरों को बेहोश देख फैक्ट्री प्रबंधन (factory management) ने उन्हें तत्काल जिला अस्पताल (district hospital) पहुँचाया जहाँ डॉक्टरों (doctors) ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित किए जाने के बाद अस्पताल लेकर गए फैक्ट्रीकर्मी शवों को अस्पताल (hospital) में छोड़कर भाग गए।

सीओ (CO) आशुतोष कुमार ने बताया कि अकरमपुर स्थित एसीआई फैक्ट्री में दो मजदूरों की मौत की शनिवार दोपहर सूचना मिली। सीओ के मुताबिक, मृत मजदूरों की पहचान लवकुश (35) निवासी नवाबगंज, प्रयागराज (Prayagraj) तथा राजकिशोर (50) निवासी खरौली (Kharauli) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि दोनों दोपहर करीब तीन बजे फैक्ट्री में टैंक की सफाई को उतरे थे। गौरतलब है कि दिल्ली (Delhi), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और देश के दूसरे इलाकों में लगातार ऐसी घटनाएँ सामने आती रही हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.