ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

राज ठाकरे का अयोध्या दौरा हुआ रद्द, उनके आगमन पर संतों व BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने किया विरोध

0

अयोध्या। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) (MNS) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) का 5 जून को होने वाला अयोध्या (Ayodhya) दौरा रद्द हो गया है। बताया जा रहा है कि राज ठाकरे ने स्वास्थ्य कारणों से अपना दौरा रद्द कर दिया है। राज ठाकरे के अयोध्या दौरे की घोषणा (announcement) के बाद से ही अयोध्या से साधु-संत (sage saint) और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (BJP MP Brij Bhushan Sharan Singh) ने उनके दौरे का विरोध (Oppose) किया। बीजेपी सांसद ने कहा था, ”पहले राज ठाकरे को उत्तर भारतीयों (north indians) से माफी माँगनी चाहिए और फिर उन्हें अयोध्या आना चाहिए।”

सपा नेता आज़म खाँ होंगे आज सीतापुर जेल से रिहा, उन्हें लेने पहुँचे बेटे अब्दुल्लाह आज़म और शिवपाल यादव

सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि राज ठाकरे को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की जमीन पर कदम नहीं रखने दूँगा। बाबरी मस्जिद मामले (Babri Masjid case) में वादी रहे इकबाल अंसारी ने भी मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के अयोध्या दौरे का विरोध किया था। सीएम योगी (CM Yogi) से अपील करते हुए बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि जब तक राज ठाकरे उत्तर भारतीयों से माफी नहीं माँगता है तब तक सीएम योगी को राज ठाकरे से नहीं मिलना चाहिए। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि राज ठाकरे अगर माफी नहीं माँगते हैं तो हिंदुस्तान (hindustan) के कई प्रदेश (states) ऐसे हैं जहाँ वे कदम नहीं रख सकते। अयोध्या तो अब वो भूल जाएँ कि बिना माफी माँगे कभी यहाँ आ पाएँगे। दरअसल, जब से मनसे प्रमुख राज ठाकरे का 5 जून को अयोध्या का दौरा प्रस्तावित था ।

इंडिया टीवी के पास ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट, त्रिशूल, नाग, डमरू व पान के चिन्ह दिखने की कही बात

तब से कैसरगंज (Kaisarganj) के भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह अयोध्या समेत आसपास के जिलों में अपने कार्यकर्ताओं को विरोध के लिए सहेजने में जुटे हुए थे। माना जा रहा है लगभग एक लाख कार्यकर्ताओं को विरोध के लिए इकट्ठा करने की मुहीम बनाई जा रही है। हालांकि, राज ठाकरे के दौरे को लेकर अयोध्या के संतों में भी दो फाड़ हो गया है। कुछ संत तो उनका स्वागत कर रहे हैं तो कुछ संत विरोध कर रहे हैं। अयोध्या के भाजपा सांसद लल्लू सिंह व पूर्व सांसद विनय कटियार राज ठाकरे के समर्थन में हैं। वहीं संतों का एक गुट सांसद बृजभूषण शरण सिंह के साथ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.