ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

आज से शुरू हुआ UP विधानसभा का बजट सत्र, सपा के विधायकों ने जमकर किया हंगामा

0

लखनऊ।यूपी विधानसभा (UP Assembly) का बजट सत्र (Budget session) आज से शुरू हुआ, जिसमें समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायकों (MLAs) ने जमकर हंगामा किया। राज्यपाल (Governor) के अभिभाषण के दौरान सपा विधायकों ने हाथ में बैनर लेकर अपना विरोध दर्ज करवाया। सपा विधायकों ने महँगाई (inflation) और कुशासन (misgovernance) को लेकर जमकर प्रदर्शन (demonstration) किया। इस बजट सत्र के ज़्यादा हंगामेदार रहने के आसार हैं। सपा (SAPA) की अगुवाई में पहले से अधिक मजबूत हुआ विपक्ष (Opposition) कानून-व्यवस्था (Law and order) और बढ़ती महँगाई समेत विभिन्न मुद्दों पर राज्य सरकार (State Government) को घेरने की रणनीति (strategy) बना चुका है।

ट्रेन ठहराव की माँग को लेकर बड़हिया स्टेशन पर दूसरे दिन भी जारी आंदोलन, 30 ट्रेनें हुईं रद्द तो 56 का किया गया रूट डायवर्ज़न

यह राज्य की 18वीं विधानसभा का पहला सत्र है। वार्षिक बजट 2022-2023 आगामी 26 मई को सदन के पटल पर रखे जाने की संभावना है। सीसामऊ सीट (Sisamau seat) से सपा विधायक हाजी इरफ़ान सोलंकी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया ‘हम सरकार (government) को सदन में घेरेंगे। मौजूदा भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) (भाजपा) सरकार पेट्रोल-डीजल (Petrol-diesel) से लेकर खाने-पीने की चीजों तक की महँगाई के लिए ज़िम्मेदार है। प्रदेश की कानून-व्यवस्था बदत्तर हो चुकी है। राज्य का स्वास्थ्य क्षेत्र (health area) बुरे दौर से गुज़र रहा है और अस्पतालों (hospitals) में मरीजों के तीमारदारों से मारपीट की जा रही है।

स्थिति बहुत गंभीर है। हम विधानसभा में इन सभी मुद्दों को उठाएँगे और सरकार से जवाब माँगेंगे।’ महराजगंज (Maharajganj) की फरेंदा सीट से कांग्रेस विधायक वीरेंद्र चौधरी ने कहा ‘प्रदेश के लोग बढ़ती महँगाई और बेरोजगारी (unemployment) से बहुत परेशान हैं। ये ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें हम सदन में उठाएँगे और सरकार से जवाब माँगेंगे।’ बहुजन समाज पार्टी (BSP) के एकमात्र विधायक उमाशंकर सिंह ने कहा ‘मैं राज्य के लोगों की समस्याओं को उठाने की कोशिश करूँगा क्योंकि सरकार उनकी उपेक्षा कर रही है। महँगाई मुख्य समस्या है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.