ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

कानपुर देहात पहुँचे PM मोदी ने जनता को किया संबोधित, कहा मैं किसी पार्टी के ख़िलाफ़ नहीं बस एक मज़बूत विपक्ष चाहता हूँ

0

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शुक्रवार को कानपुर देहात (Kanpur Dehat) जनपद में राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द (President Ram Nath Kovind) के पैतृक गाँव परौंख (Paraunkh) पहुँचे। जहाँ उन्होंने अपने संबोधन (Exhortation) में कहा कि मैं किसी पार्टी के ख़िलाफ़ नहीं हूँ, मैं तो देश में मज़बूत विपक्ष (strong opposition) चाहता हूँ।

एक अनोखा विवाह ऐसा भी

उन्होंने एयरपोर्ट पर आगवानी के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द का भी आभार जताया। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह देश और लोकतंत्र (Democracy) को समर्पित पार्टियों में एक मजबूत विपक्ष चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं किसी के खिलाफ नहीं हूँ, मेरा किसी से कोई निजी मामला नहीं है। राष्ट्रपति के पैतृक गाँव में पीएम ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए भाई-भतीजावाद (nepotism) में उलझी पार्टियों को इससे ऊपर उठना चाहिए। प्रधानमंत्री ने इस समारोह में कानपुर देहात पर केन्द्रित कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया।

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज दीपक चाहर ने कल शाही अंदाज में अपनी प्रेमिका जया भारद्वाज संग आगरा में रचाई शादी

समारोह में राष्ट्रपति और परौंख गाँव पर केन्द्रित डॉक्यूमेण्ट्री (documentary) का भी प्रदर्शन हुआ। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने किया। गौरतलब है कि राष्ट्रपति के पैतृक आवास ‘मिलन केन्द्र’ को उनकी इच्छानुसार सार्वजनिक उपयोग के लिए दान कर दिया गया था। इसे सामुदायिक केन्द्र (मिलन केन्द्र) (community center) के रूप में परिवर्तित कर दिया गया है‌।

इसमें स्वयं सहायता समूह (Self help group) की महिलाओं को विभिन्न कार्यों के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम किए गए थे और बड़ी संख़्या में पुलिस बलों (police force) की तैनाती की गई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) खुद इस भव्य आयोजन की व्यवस्था पर नज़र रख रहे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.