ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

प्रयागराज हिंसा मामले में गिरफ़्तार आरोपी जावेद पंप के घर पर चला बुलडोज़र

0

प्रयागराज। प्रयागराज हिंसा मामले (Prayagraj Violence Case) में पुलिस (police) ने जावेद पंप (Javed pump) नाम के जिस शख़्स को गिरफ़्तार (arrest) किया था, उसके घर पर प्रशासन (administration) और प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी (Prayagraj development authority) द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है। जावेद पंप के घर पर बुलडोज़र चलाया गया है। बता दें कि बीजेपी (BJP) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Former spokesperson Nupur Sharma) के पैगंबर मोहम्मद (Paigambar Mohammad) पर दिए गए विवादित बयान (controversial statement) को लेकर हंगामा जारी है। उनके बयान के बाद देश में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन और हिंसा हुई थी।

BJP नेता कृपाशंकर सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ से यूपी के स्कूलों में मराठी पढ़ाने की माँग की, आख़िर क्या होगा CM का फैसला..?

नूपुर के बयान के खिलाफ प्रयागराज के अटाला इलाके (Atala area) में हुई हिंसा के मामले में जावेद पंप मुख्य आरोपी है। प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी ने जावेद पंप के घर पर नोटिस चस्पा कर कहा था कि आज यानी 12 जून को 11 बजे तक घर में रहने वाले सभी लोग अपना सामान वहाँ से हटा लें। इसके बाद अथॉरिटी अपनी कार्रवाई करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स (media reports) के मुताबिक, जावेद के घर के बाहर ये नोटिस शनिवार रात को चस्पा (notice pasted) किया गया था।

आज गंगा दशहरा के अवसर पर वाराणसी के घाटों पर आस्था की डुबकी लगा रहे लोग, दान-पुण्य का उठा रहे लाभ

जावेद पंप प्रयागराज के अटाला का निवासी है और पुलिस ने उसे हिंसा मामले का मास्टरमाइंड (mastermind) बताया है। जावेद वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया (welfare party of India) का प्रदेश महासचिव (state general secretary) भी है। जावेद पहले टुल्लू पंप का काम करता था, इसलिए उसके नाम के आगे पंप लग गया। बता दें कि प्रयागराज हिंसा मामले में पुलिस ने 95 लोगों के खिलाफ नामजद और 5 हज़ार अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज (case filed) किया है। इनमें अटाला इलाके के हिस्ट्रीशीटर टीपू (history sheeter Tipu) का नाम भी शामिल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.